दिल्ली पुलिस के दरोगा की बेटी बनेगी बड़ी अफसर, UPSC परीक्षा में 6 रैंक

119
द्वारका जिले के डीसीपी ने विशाखा यादव को शुभकामनाएं दी. साथ खड़े हैं विशाखा के पिता एएसआई राजकुमार यादव.

दिल्ली पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक राजकुमार यादव की बेटी विशाखा यादव पर आज उनका परिवार ही नही देश की राजधानी की पुलिस को भी अभिमान महसूस हो रहा है. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सर्विस परीक्षा में इस बार उत्तीर्ण हुए टॉप टेन में विशाखा ने जगह बना ली है. दिलचस्प है कि इससे पहले भी इस परीक्षा को पास करने की विशाखा ने दो कोशिश की लेकिन दोनों ही बार वह शुरूआती पेपर भी पास न कर सकी थीं.

डीसीपी ऑफिस के बाहर पिता के साथ विशाखा

दिल्ली के द्वारका जिले के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ने विशाखा का अपने दफ्तर में स्वागत करने और बधाई देने के ट्वीट संदेश के साथ फोटो भी अपलोड किया है. दरअसल, विशाखा के पिता इसी जिले के डीसीपी दफ्तर में तैनात हैं. इस बार इस परीक्षा को पास करने वाले 800 से ज्यादा उम्मीदवारों में विशाखा का स्थान छठा रहा. पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने भी ट्वीट कर विशाखा को शुभकामनायें दी हैं.

विशाखा यादव

विशाखा बंगलूरु में किसी कम्पनी में नौकरी करती थीं लेकिन यूपीएससी की परीक्षा पास करने की धुन में विशाखा ने वह नौकरी त्याग दी और इसके लिए कोचिंग लेने लगी.

अकेले विशाखा ही नहीं, दिल्ली पुलिस के और कार्मिक परिवार के सदस्यों ने भी ये परीक्षा पास की है. इनमें से एक हैं नवनीत मान जिनके पिता सुखदेव सिंह मान दिल्ली पुलिस की विजिलेंस शाखा में इन्स्पेक्टर के पद पर तैनात हैं. नवनीत ने आल इण्डिया में 33 रैंक हासिल किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here