चीन गये एसएसबी के 20 खिलाड़ी विश्व पुलिस मुकाबले में 30 मेडल जीत लाए

37
विश्व पुलिस और फायर गेम्स-2019 में पदक विजेताओं को एसएसबी के महानिदेशक कुमार राजेश चंद्रा ने प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार भेंट किये.

चीन में आयोजित विश्व पुलिस और फायर गेम्स-2019 में हिस्सा लेने के लिए गये सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी-SSB)का 20 सदस्यीय दल 30 मेडल जीतकर लौटा है. इस दल का एक भी ऐसा खिलाड़ी नहीं जिसने मेडल न हासिल किया हो. अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में अपने खिलाड़ियों की इस कामयाबी पर फख्र महसूस करते हए एसएसबी ने भी उत्साहित और सम्मानित किया. इन्हें सम्मान के तौर पर एसएसबी के महानिदेशक का प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार भी भेंट किये गये.
चीन में 8 से 18 अगस्त तक विश्व पुलिस और फायर गेम्स -2019 आयोजन के बाद लौटे इस दल से एसएसबी के महानिदेशक कुमार राजेश चंद्रा ने मुलाक़ात की और इस कामयाबी के लिए बधाई दी.

विश्व पुलिस और फायर गेम्स-2019 में पदक विजेता एसएसबी के महानिदेशक कुमार राजेश चंद्रा व अन्य अधिकारियों के साथ.

इन खेलों में भारत के अलग अलग पुलिस संगठनों के 129 सदस्यों वाले दल ने हिस्सा लिया था. इनमें सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी-SSB ) के 20 सदस्य वाले दल में 12 महिला और 8 पुरुष खिलाड़ी थे. खेलों के हिसाब से देखा जाए तो एथलेटिक्स में 4 खिलाड़ी थे जो 7 गोल्ड , 3 सिल्वर और 1 ब्रोंज मेडल लेकर आये, बॉक्सिंग में 4 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया जो 2 गोल्ड और 2 सिल्वर लाये, जूडो के मुकाबले के लिए इस दल में 2 सदस्य थे जो एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीत कर आये.

दूसरे खेलों में से कुश्ती मुकाबलों के लिए 3 पहलवान भेजे गये थे जो 2 गोल्ड और 1 सिल्वर लाये, निशानेबाजी में सिर्फ एक ही खिलाड़ी भेजा गया जो 1 गोल्ड, 1 सिल्वर और 2 ब्रोंज जीत लाया. यानि एक खिलाड़ी ने ही चार मेडल जीते. वहीं ताइक्वांडो के मुकाबलों के लिए गये 6 खिलाड़ियों के दल ने 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 1 ब्रोंज मेडल जीता.

पदक विजेता खिलाड़ियों के नाम हैं : अनूप कुमार, गगन कुमार यादव, रंगा के., खुशबू गुप्ता, आशीष, लालबूत्सैही, बंटी, लालफ्क्सावी राल्ते, जोबन दीप सिंह, प्रियंका, नीतू, मनीषा, पूजा तोमर, मोनू कुमार, सुनसमा नारजरी, सूरज संजय सिंह, अजयपाल सिंह, सीमा कनौजिया, सविता रामचैरी और विम्मी मोइरान्ग्थेम.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here