कोविड 19 संक्रमण : पुलिस कमिश्नर के साथ थाना प्रभारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस

33
दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने वैश्विक महामारी कोविड 19 के संक्रमण के मद्देनज़र, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रविवार को राजधानी के थाना प्रभारियों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सभी एसएचओ को कोविड 19 संक्रमण से बचाव के तरीकों के बारे में विस्तार से बताया. पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बातचीत में कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान करने वाले दिल्ली पुलिस के सहायक उपनिरीक्षकों शेषमणि पांडेय (मध्य ज़िला) और विक्रम (बाहरी ज़िला) को श्रद्धांजलि अर्पित की.

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव

पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने थाना प्रभारियों को उन सर्कुलरों और तय तौर तरीकों के बारे में बताया जो कोविड 19 से बचाव से सम्बन्धित हैं. थाना प्रभारियों को उन सुविधाओं के बारे में बताया गया जो कोविड संक्रमण से प्रभावित होने पर दिल्ली पुलिस कर्मियों के लिए उपलब्ध हैं जैसे कि एकांतवास केंद्र, जांच केंद्र (टेस्ट सेंटर्स), इलाज के लिए उपलब्ध सहायता, वैकल्पिक निवास, अस्पतालों में उनके लिए आरक्षित बेड इत्यादि.

उल्लेखनीय है कि रोजमर्रा के कामकाज के साथ कोविड 19 संक्रमण के लॉक डाउन के नियमों का पालन कराना और उनका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना भी पुलिस के लिए एक बड़ा चुनौती वाला काम है. इन हालात में देशभर में पुलिसकर्मी अगली पंक्ति के योद्धा के तौर पर सेवा कर रहे हैं लिहाज़ा ऐसे में खुद भी संक्रमण की चपेट में आ जाते हैं या उन पर इसका शिकार बनने का खतरा हमेशा मंडराता रहता है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली पुलिस के कर्मी अपने दो साथियों को गंवाने से पहले भी एक साथी अमित को गंवा चुके हैं, अमित के इलाज में देरी का कारण पुलिसकर्मियों के बीच इलाज की सुविधाओं की जानकारी की कमी और तौर तरीकों का स्पष्ट न होना भी बना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here