सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने ‘झूलों का तीज’ हर्षोल्लास से मनाया

1784
SSB Teej festival
एसएसबी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (SWWA-एसडब्ल्यूडब्ल्यूए) संदीक्षा की अध्यक्षा श्रीमती गीता मिश्र का स्वागत. Source/SSB

एसएसबी (SSB) की 25 वीं बटालियन घिटोरनी में पिछले दिनों (29 अगस्त) भारतीय सांस्कृतिक त्योहार सावन तीज हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कार्यक्रम का आयोजन एसएसबी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (SWWA-एसडब्ल्यूडब्ल्यूए) संदीक्षा द्वारा किया गया. इसकी मुख्य अतिथि संदीक्षा की अध्यक्षा श्रीमती गीता मिश्र थीं. श्रीमती तीज प्रतियोगिता 2018 के मुकुट की विजेता श्रीमती कुसुम मेहर बनीं.

SSB Teej festival
श्रीमती गीता मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर तीज समारोह का शुभारम्भ किया. Source/SSB

एसएसबी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार श्रीमती गीता मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर तीज समारोह का शुभारम्भ किया. संदीक्षा अध्यक्षा ने इस अवसर पर कहा कि त्योहार और उत्सव लोगों के जीवन में खुशियों के रंग लाते हैं. भारत में मनाए जाने वाले सभी त्योहार मानव मूल्यों को ध्यान में रखते हुए जनता के बीच प्रेम, करुणा और एकता का संदेश पेश करते हैं. ये त्योहार परिवारों और समाज में सौहार्द की भावना पैदा करते हैं. त्योहार हमारी भावनाओं और पारंपरिक मूल्यों के जीवंत प्रतिनिधि हैं. हम उन्हें बार-बार मनाते हैं क्योंकि उनके जीवंत रंग नए उत्साह और उत्साह के साथ हमारे जीवन में नई ऊर्जा व चेतना का संचार करते हैं.

SSB Teej festival
मेहंदी लगवातीं श्रीमती गीता मिश्र. Source/SSB

विज्ञप्ति के अनुसार श्रीमती गीता मिश्र ने खुशी व्यक्त की कि इस तीज त्योहार को संदीक्षा द्वारा आयोजित किया जा रहा है, यह एसोसिएशन है जो एसएसबी कर्मियों के परिवारों को एक सामाजिक मंच प्रदान करता है, जहां वे पूरे एसएसबी परिवार के साथ अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता को साझा करते हैं.

SSB Teej festival
झूला झूलतीं श्रीमती गीता मिश्र. Source/SSB

रंगारंग कार्यक्रम में भारतीय नृत्य जिनमें कि कज़री, घूमर नृत्य व 25 वीं बटालियन द्वारा समूह गान प्रस्तुत किये गए. हरी साड़ियों में महिलाओं ने, हाथों में मेहंदी लगाकर, रंगीन चूड़ियाँ पहनकर ‘कैट वाक’ करके तीज का जश्न मनाया. श्रीमती गीता मिश्र द्वारा मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये गए. श्रीमती तीज प्रतियोगिता 2018 के मुकुट की विजेता श्रीमती कुसुम मेहर बनीं.

SSB Teej festival
सांस्कृतिक समारोह की एक झलक. Source/SSB
SSB Teej festival
बच्चों ने भी अपना जलवा दिखाया. Source/SSB