एसएसबी ने देसी हथियार व कारतूस के साथ 8 को दबोचा

647
एसएसबी और झारखण्ड पुलिस
एसएसबी और झारखण्ड पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर देसी कट्टे व अन्य हथियारों समेत कारतूस बरामद किये. Source/SSB

नई दिल्ली. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 35वीं बटालियन दुमका (झारखण्ड) और झारखण्ड पुलिस के सुरक्षाकर्मियों ने झारखण्ड के दुमका जिले के हरिपुर गाँव के नजदीक से 8 लोगों को गिरफ्तार कर देसी कट्टे व अन्य हथियारों समेत कारतूस बरामद किये.

एसएसबी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी है कि ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर सशस्त्र सीमा बल व झारखण्ड पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान के दौरान दिनांक 17 अगस्त को 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से एक अर्द्ध स्वचालित पिस्तौल (7.62 मिमी), एक 0.315 बोर देसी कट्टा, एक 9 एमएम कार्बाइन, एक 0.303 बोल्ट एक्शन राइफल, छह 7.62 मिमी लाइव राउंड, छह 0.315 राइफल जिन्दा राउंड और तीन 9 मिमी जिन्दा राउंड बरामद किये.

विज्ञप्ति के मुताबिक एसएसबी के कर्मी और झारखण्ड पुलिस ने एक सर्च ऑपरेशन के दौरान इन 8 लोगों को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे दुमका (झारखंड) के पुलिस स्टेशन शिकारीपारा के अंतर्गत सर्कडंगल यानागढ़िया के क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. गिरफ्तार व्यक्तियों का नक्सल कनेक्शन होने की संभावना कम है. बरामद हथियार देसी हैं लेकिन उनकी गुणवत्ता उच्च मानक की है. बरामद किये गए हथियार व कारतूस को गिरफ्तार व्यक्तियों समेत थाना शिकारीपारा को सौंप दिया गया.