Covid-19 : पीएम केयर्स में सेना और मंत्रालय मिलकर देंगे 500 करोड़ रुपया

40
सेना और रक्षा मंत्रालय ने कोरोना से जंग में 500 करोड़ रुपये का अंशदान देने का फैसला लिया.

भारतीय सेना के तीनों अंग थल सेना, वायु सेना और नौसेना के अधिकारी व जवान अपना एक दिन का वेतन कोरोना वायरस राहत कोष के लिए दान करेंगे. सेना के अलावा रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों का भी यही योगदान होगा. इससे कुल मिलाकर 500 करोड़ रुपया जमा होगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने एक महीने का वेतन इस कोष में देने का ऐलान किया है जिस कोष की स्थापना की घोषणा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने की है.

शनिवार को प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक महामारी घोषित किये गये कोरोना वायरस संक्रमण (COVID -19 ) से निबटने के लिए प्रधानमन्त्री नागरिक सहायता व आपातस्थिति राहत कोष-पीएम केयर्स (Prime Minister’s Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations Fund : PM-CARES) का ऐलान किया था.

जहां तक सशस्त्र बलों या पुलिस संगठनों की बात है तो केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने तो इसकी पहल 33 करोड़ 80 लाख रूपये प्रधानमन्त्री राष्ट्रीय राहत कोष में दान करके पहले ही कर डाली थी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहत कोष में सहायता के तौर पर वेतन दान करने के सम्बन्ध में की गई घोषणा के साथ ये भी बताया कि उन्होंने एमपीलेड्स (सांसद निधि) के चेयरमैन को कहा है कि स्थानीय क्षेत्र विकास के लिए लिए सांसद निधि से 1 करोड़ रुपया पीएम -केयर्स कोष के लिए जारी किया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here