पंजाब पुलिस की चार रेंज के आईजी, लुधियाना व अमृतसर के कमिश्नर बदले

142
आईपीएस अधिकारी एएस राय और डा. सुखचैन सिंह गिल.

बड़ी संख्या में पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले किये गए हैं. स्थानांतरित किये गये अधिकारियों में 31 आईपीएस और 82 पीपीएस अधिकारी हैं. चार नये महानिरीक्षक (आईजी) भी पटियाला, रोपड़, बठिंडा और फिरोजपुर में तैनात किये गये हैं. इसी के साथ ही लुधियाना और अमृतसर के पुलिस कमिश्नर भी बदले गये हैं. वहीं मुक्तसर और फरीदकोट के जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) की अदला बदली की गई है.

आईपीएस अधिकारी जतिन्दर सिंह औलख.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सुरक्षा प्रभारी आईजी राकेश अग्रवाल को डा. सुखचैन सिंह गिल की जगह लुधियाना का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. सुखचैन सिंह गिल अब अमृतसर के नये पुलिस कमिश्नर होंगे. वहीं मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र पटियाला रेंज के प्रभारी के तौर पर जतिन्दर सिंह औलख को तैनात किया गया है और यहाँ से हटाए गये आईजी एएस राय को पुलिस मुख्यालय चंडीगढ़ स्थानांतरित किया गया है. एएस राय मुख्यालय के साथ साथ विजिलेंस ब्यूरो का भी अतिरिक्त प्रभार सम्भालेंगे. राय का पटियाला में लम्बे समय का कार्यकाल रहा है.

फिरोज़पुर रेंज में एमएस छीना की जगह बी चन्द्रशेखर को आईजी नियुक्त किया गया है वहीं अरुण कुमार मित्तल को एमएफ फारुकी की जगह पर बठिंडा रेंज का आईजी बनाया गया है. एमएफ फारुकी को पंजाब सशस्त्र पुलिस -2 (पीएपी) जलंधर भेजा गया है. रोपड़ रेंज से वी. नीरजा को हटाकर वहां का अतिरिक्त प्रभार काउंटर इंटेलिजेंस के आईजी अमित प्रसाद को दिया गया है. जबकि वी. नीरजा को कम्युनिटी पुलिसिंग और महिलाओं के मामलों का प्रभारी बनाया गया है.

दूसरी तरफ फरीदकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राज बचन सिंह को मुक्तसर जिले का एसएसपी बनाया गया है और वहां से हटाकर मंजीत सिंह को फरीदकोट का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है.

दो पुलिस महानिदेशकों, बी के बावा और जसमिंदर सिंह के सेवानिवृत्त होने से खाली हुए पदों में से होमगार्ड के डीजीपी का पद इंदरप्रीत सिंह सहोता को और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) रेलवे का पद संजीव कालरा को दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here