जम्मू कश्मीर पुलिस के सतर्क जवानों ने 3 आतंकी पकड़े, 6 एके 47 जब्त

202
जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा पकडे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी और हथियार.

कठुआ जिले में तैनात जम्मू कश्मीर पुलिस के सतर्क जवानों ने बड़ी वारदात को होने से रोक लिया है. इन्होंने चेकिंग नाके पर रूटीन जांच के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोली बारूद बरामद किया है. ट्रक में सवार तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है.

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि आज सुबह करीब आठ बजे जम्मू-पठानकोट हाइवे पर चेकिंग के वक्त एक ट्रक को रोका गया था. तलाशी के दौरान ट्रक में से 6 एके 47 असाल्ट राइफलें जब्त की गईं. ट्रक पंजाब के बमयाल से कश्मीर की तरफ जा रहा था. ट्रक से तीन संदिग्ध गिरफ्तार किये गये जो कश्मीर के रहने वाले हैं.

एक अन्य सूचना के मुताबिक आतंकवादियों के पास से साढ़े चार लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई है. यूँ तो ट्रक पर श्रीनगर की नम्बर प्लेट है लेकिन अंदाजा है कि ये अमृतसर से आया था.

पुलिस को शक है कि गिरफ्तार किये गये आतंकवादी पठानकोट में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करके पाकिस्तान की तरफ से बमयाल में घुसे होंगे. अंदाजा है कि इन्हें आतंकियों के कुछ स्थानीय सम्पर्को ने मदद उपलब्ध कराई होगी. जम्मू कश्मीर के पूर्ववर्ती पुलिस महानिदेशक और वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी एसपी वैद ने पुलिस के उन जवानों को बधाई देते हए ट्वीट किया है जिनकी सतर्कता के कारण हथियारों की खेप के साथ आतंकवादी पकड़े जा सके.