पुलवामा हमला : मोहाली स्टेडियम से इमरान समेत कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फोटो हटाई गई

315
पुलवामा
पुलवामा की घटना पर गुस्सा : मोहाली स्टेडियम के भीतर दीवारों पर लगी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान और बाकी पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की तस्वीरें उतार कर फर्श पर रख दीं गईं.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) के काफिले पर आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत ने, भारत में हर किसी के जेहन में पाकिस्तान की आतंकवाद परस्त नीति को लेकर ऐसा गुस्सा भर डाला है जो एक तरह की नफरत में तब्दील हो रहा है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय खेल क्रिकेट की दुनिया भी इससे अछूती नहीं रही जिसकी एक बानगी आज उस पंजाब में भी देखने को मिली जिसने इस हमले में भी अपने सपूत खोये हैं.

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने पुलवामा की घटना पर रोष ज़ाहिर करते हुये पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और वहां की टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान और बाकी पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की वे तस्वीरें उतार कर फर्श पर रख दीं जो राजधानी चंडीगढ़ से सटे मोहाली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के भीतर दीवारों पर लगी थीं.

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने बताया कि तस्वीरों को दीवारों से हटाने का फैसला एसोसिएशन ने लिया था. इनमें उस विश्व कप मुकाबले की भी फोटो हैं जिसके अंतिम मुकाबले में भारत-पाकिस्तान टीमों की भिड़ंत हुई थी. ये ऐसी तस्वीरें हैं जो क्रिकेट के हिसाब से ऐतिहासिक भी मानी जाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here