श्रुति अरोड़ा ने लेह के एसएसपी का कार्यभार ग्रहण किया , नित्या पीडी को दी गई विदाई

26
लेह जिला पुलिस लाइन्स में सोमवार की साप्ताहिक परेड में पहुँचने पर नवनियुक्त एसएसपी श्रुति अरोड़ा गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया
भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी ( indian police service ) की अधिकारी श्रुति अरोड़ा ने लदाख के लेह ज़िले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ( senior suprintendent of police – ssp  ) के ओहदे का कार्यभार संभाल लिया है. आईपीएस अधिकारी  नित्या पीडी ने उनको लेह पुलिस की कमान सौंपी. इसके साथ ही अब तक एसएसपी रही नित्य पीडी  को एक सादे समारोह में विदाई दी गई . नित्या  पीडी का तबादला उनके कैडर जम्मू कश्मीर में किया गया है.
लदाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद ने आईपीएस नित्या पीडी को स्मृति स्वरुप तोहफे देकर रस्मी विदाई दी

एजीएमयूटी कैडर ( agmut cadre ) के 2018 बैच  की  आईपीएस श्रुति अरोड़ा की लेह में  बीते साल ( 23 जुलाई 2023 )  तैनाती की गई थी लेकिन वह एएसपी (asp ) के पद पर थीं . सोमवार को होने वाली परेड की सलामी उन्होंने एसएसपी के तौर पर ली.

लदाख  स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद ( Ladakh Autonomous Hill Development Council) की तरफ से आयोजित एक सादे समारोह में लदाख की परम्परा के मुताबिक़ श्रुति अरोड़ा का  बतौर एसएसपी स्वागत किया गया. वहीं ( एल ए एच डी  सी ) ने 2016 बैच की आईपीएस नित्या पीडी की भी स्मृति  स्वरूप तोहफे देकर रस्मी विदाई की गई. इस अवसर पर  एल ए एच डी  सी के मुख्य कार्यकारी पार्षद ताशी ग्याल्सों और लेह ज़िले के उपायुक्त ( leh dc ) संतोष सुखदेवे विशेष तौर पर उपस्थित थे. उन्होंने नित्या पीडी के काम की सराहना करते हुए ज़िले में उनकी तरफ से की गई पहल व उपलब्धियों का ज़िक्र किया .
वहीं लेह जिला पुलिस लाइन्स में सोमवार की साप्ताहिक परेड में  पहुँचने पर नवनियुक्त एसएसपी श्रुति अरोड़ा ( ssp  shruti arora ) को गार्ड ऑफ़ ऑनर ( guard of honor) दिया गया. इस अवसर पर एसएसपी श्रुति ने पुलिस मातहतों व अधिकारियों को संबोधित किया और ज़िले में पुलिसिंग को लेकर अपना नजरिया बताया. साथ में ही उन्होंने अधिकारियों से उनके काम के अनुरूप उनसे  अपेक्षित जिम्मेदारियों का भी ज़िक्र किया.