बीएसएफ की 125 रिजर्व बटालियन परिसर में गैर आवासीय भवनों का उद्घाटन

647
सीमा सुरक्षा बल
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोहनलालगंज में सीमा सुरक्षा बल की 125 रिजर्व बटालियन परिसर में गैर आवासीय भवनों का उद्घाटन किया

लखनऊ. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को मोहनलालगंज में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ-BSF) 125 रिजर्व बटालियन परिसर में गैर आवासीय भवनों का उद्घाटन किया. गृहमंत्री ने अधिकारी मेस, अधीनस्थ अधिकारी मेस, चिकित्सालय और क्वार्टर गार्ड का भी उद्घाटन किया. गृहमंत्री ने जिन गैर आवासीय भवनों का उद्घाटन किया उसकी स्थापना नक्सल रोधी अभियानों में तैनात बल सदस्यों और उनके परिजनों के लिये की गई है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि पहली दिसंबर 1965 को सीमा सुरक्षा बल की स्थापना की गई थी तब से लेकर आज तक यह अपने दायित्वों का कुशलता पूर्वक निर्वहन करता आया है और आज राष्ट्र के विश्वास का पर्याय बन गया है.

लखनऊ शिक्षा और चिकित्सा जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. सीमा सुरक्षा बल के जवान यहां बने मकानों में अपने परिवार को सुरक्षित रखकर अपने कर्तव्यों का पालन कर सकेंगे. सीमा सुरक्षा बल की 261 की लोकेशन पॉइंट की स्थापना की मंजूरी दे दी गई है. गृहमंत्री ने इस मौके पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों और उनके परिजनों से मुलाक़ात की और परिसर में वृक्षारोपण किया. बीएसएफ़ के महानिदेशक केके शर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिकारीगण इस मौके पर मौजूद रहे.

सीमा सुरक्षा बल
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोहनलालगंज में सीमा सुरक्षा बल की 125 रिजर्व बटालियन परिसर में नारियल फोडते हुए.
सीमा सुरक्षा बल
मोहनलालगंज में सीमा सुरक्षा बल की 125 रिजर्व बटालियन परिसर में शिला पट का अनावरण करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह
सीमा सुरक्षा बल
बीएसएफ जवानों के साथ राजनाथ सिंह.
सीमा सुरक्षा बल
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट करते बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here