कभी सुनी या देखी है सोने की पेस्ट ! ये पकड़ी गई है बंगलुरु में

46
केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक सिपाही की सतर्कता से गिरफ्त में आया तस्कर.

आपने सोने की तस्करी करने वालों के अपनाये जाने वाले तरह तरह के हथकंडों के बारे में सुना, देखा या जाना होगा. पुलिस और तमाम तरह की एजेंसियां उन्हें दबोचने के तरीके अपनाती हैं लेकिन ये तस्कर कुछ न कुछ ऐसा नया ईजाद कर लेते हैं जिससे ये बच निकलते हैं. ड्रग्स से लेकर हीर, सोना और ऐसा ही बहुत कुछ. लेकिन अभी जो ताज़ा केस सामने आया है वैसा शायद पहली बार देखा सुना गया है. इस केस में तस्करी के लिए सोने की पेस्ट बनाई गई है. जी हाँ, ठीक वैसे ही जैसे दांत साफ़ करने के लिए टूथपेस्ट होती है.

टूथपेस्ट की ट्यूब में सामान छिपाकर ले जाने के केस तो सामने आते रहे हैं लेकिन इस इस मामले में तो पेस्ट ही सोने की बनाई गई. दरअसल, इसका खुलासा तब हुआ जब कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु के एयरपोर्ट पर विशाल सिंघल नाम के एक यात्री को पकड़ा गया जो दुबई से फ्लाइट में आया था. उस पर, यहाँ सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक बेहद सतर्क सिपाही को शक हुआ. शक तब और बढ़ गया जब उसके जूते पर गौर किया गया. और जब जूता खोला गया तो पता चला कि इसमें मुलायम सी पेस्ट है.

सीआईएसएफ के इस सिपाही ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी. इसके बाद कस्टम और पुलिस को खबर दी गई. जूते में से निकाली गई सोने की पेस्ट को जब तोला गया तो उसका वज़न 260 ग्राम निकला. बाज़ार में इतने सोने की कीमत अंदाज़न साढ़े दस लाख रुपये के आसपास है. सिपाही के इस काबिले तारीफ़ काम की चर्चा ऐसी है कि सीआईएसएफ ने इसे अपने आधिकारिक हैंडल पर भी प्रसारित किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here