CRPF के 4 जांबाज जवानों को बारी से पहले ही तरक्की

502
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के इन 4 जवानों को बारी से पहले तरक्की दी गई. सभी जवान जम्मू कश्मीर में तैनात हैं. (फोटो-ट्विटर)

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 4 जवानों को उनकी सतर्कता और साहसिक कारनामे की वजह से बारी से पहले ही तरक्की दी गई है. ये सभी जवान जम्मू कश्मीर में तैनात हैं. इनमें CRPF की 45वीं बटालियन के हवलदार ए एस कृष्णा को ASI , सिपाही के दिनेश राजा और प्रफुल्ल कुमार को हवलदार बनाया गया है. इन्होने बहादुरी का परिचय 5 जून 2017 को उस वक्त दिया जब बांदीपोरा में सुम्बल के सीआरपीएफ कैम्प पर आतंकवादियों ने हमला किया. ये फिदायीन हमला था जिसे न सिर्फ जवानों ने सफलतापूर्वक रोका बल्कि आतंकवादियों को भी धराशायी किया.

CRPF की 23वीं बटालियन के सिपाही जी रघुनाथ उल्हास ने भी कमाल की सूझबूझ और सतर्कता दिखाई थी. वो इसी साल 11 फरवरी का दिन था और तब ये जवान श्रीनगर के करण नगर में सीआरपीएफ परिसर में संतरी ड्यूटी पर तैनात था जब दो संदिग्ध लोगों पर इसकी नज़र पड़ी. वो असल में आतंकवादी थे और उन्होंने गोली चलाई जिसका इस जवान ने दिया, इसी बीच और सुरक्षा बल पहुंच गये. आतंकियों से एक घंटे तक घमासान चला और दोनों आतंकी मारे गये. इस कारनामे के लिए जी रघुनाथ उल्हास को तरक्की देकर सिपाही से हवलदार बनाया गया है.