सीआरपीएफ ने हैरान करने वाला एक और बड़ा काम चुपचाप कर डाला

232
सीआरपीएफ के खाते से 33 करोड़ 81 लाख रूपये का ये चेक प्रधानमन्त्री राष्ट्रीय राहत कोष के नाम पर जारी किया गया है.

लम्बे अरसे से एक तरफ जम्मू कश्मीर में आतंकवाद और दूसरी तरफ कई राज्यों में नक्सलवाद का सामना युद्ध जैसे हालात में करते करते पसीने के साथ अपना खून बहाने वाले सबसे बड़े अर्ध सैन्य बल केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) ने अब एक और बड़ा काम कर डाला है. सीआरपीएफ के अधिकारियों और जवानों ने अपनी खून पसीने की कमाई से इकट्ठा हुए 33 करोड़ रूपये से ज्यादा की धनराशि कोरोना वायरस से (Novel COVID-19) लड़े जा रहे युद्ध के लिए समर्पित कर दी है.

इतनी बड़ी रकम के चेक की तस्वीर सोशल मीडिया पर जब वायरल होने लगी तब जाकर CRPF ने इस दान का खुलासा किया. स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया में CRPF के खाते से 33 करोड़ 81 लाख रूपये का ये चेक 26 मार्च 2020 की तारीख को प्रधानमन्त्री राष्ट्रीय राहत कोष (Prime Minister’s National Releif Fund) के नाम पर जारी किया गया है.

इस बारे में चर्चा होने पर सीआरपीएफ को इसका खुलासा करना पड़ा. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि सीआरपीएफ के कार्मिकों ने अपना एक एक दिन का वेतन प्रधानमन्त्री राहत कोष में चुपचाप दान करने का फैसला लिया था.सीआरपीएफ के प्रवक्ता दिनाकरन मोसेस का कहना है कि ये कार्मिकों का, पूरी शिद्दत और एकमत से लिया गया फैसला है. ये एक नेक काम के लिए तुरंत बिना बताये चुपचाप योगदान देने का प्रयास था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here