अनूठी मिसाल : सीआरपीएफ जवानों ने मतदान कर्मी को अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान

407
सीआरपीएफ
सीआरपीएफ जवान पोलिंग कार्मिक को लेकर जाते हुए.

सीआरपीएफ 226 बटालियन के जवानों के द्वारा आज (29.04.2019) चौथे चरण के मतदान के दौरान कर्तव्यपरायणता एवं मानवता की एक अनूठी मिसाल पेश की गई.

झारखण्ड के लोहरदग्गा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत गुमला जिला के घाघरा थाना क्षेत्र के सारंगो बूथ पर मतदान समाप्ति के बाद शाम के 0410 बजे मतदानकर्मी वापस लौटने की तैयारी में थे तभी लियोनार्ड लकड़ा नाम का मतदानकर्मी अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा और उसके नाक एवं मुँह से खून निकलने लगा.

सीआरपीएफ
समय रहते मदद मिलने से बच गई पोलिंग कार्मिक (नीली शर्ट) की जान.

मतदान केंद्र पर सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ सी/226 बटालियन के जवानों ने उसे तत्काल प्राथमिक उपचार दिया. मौके की नजाकत को समझते हुए एक जवान अनिल शर्मा अपनी सुरक्षा की परवाह किये बिना उक्त मतदानकर्मी को अपने कंधे पर उठाकर लगभग तीन किलोमीटर तक दौड़ते हुए नजदीकी अस्पताल तक ले गया जिससे उसको समय रहते उचित चिकित्सा मिल पायी.

सिपाही अनिल शर्मा की इस निस्वार्थ सेवा एवं त्वरित निर्णय से उक्त मतदानकर्मी की बहुमूल्य जान बच पायी जिसकी भूरि-भूरि प्रशंसा सेक्टर ऑफिसर द्वारा की गई. उक्त जवान की कर्तव्यनिष्ठा एवं मानवता की भावना देखते हुए एवं उनका मनोबल बढ़ाने के लिये श्री संजय आनंद लाठकर पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ सह स्टेट फ़ोर्स कॉर्डिनेटर द्वारा पुलिस महानिरीक्षक का प्रशंसा पत्र एवं 2000 रुपये का नगद पुरस्कार देकर हौसला आफजाई की गई.

दूसरी ओर आज झारखण्ड के तीन संसदीय क्षेत्र पलामू, लोहरदग्गा एवं चतरा में चौथे चरण के मतदान के दौरान सीआरपीएफ कार्मिकों द्वारा सुरक्षा के साथ साथ महिलायें, बुजुर्ग एवं जरूरतमंद आम जनता को चुनाव के दौरान हरसंभव मदद प्रदान कर चुनाव में अधिकतम मतदाताओं का भागीदारी सुनिश्चित करने का अनूठा प्रयास किया गया.

सीआरपीएफ
मतदाताओं की मदद.
सीआरपीएफ
मतदाताओं की ऐसे की मदद.