डीआरडीओ DefExpo में स्वदेशी सैन्य प्रणालियों और प्रौद्योगिकियां दर्शाएगा

139
डेफ एक्सपो 2020

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO – डीआरडीओ) रक्षा प्रदर्शनी डेफ-एक्सपो 2020 में स्वदेशी सैन्य प्रणालियों और प्रौद्योगिकियों की नुमायश करेगा. इसका मकसद है रक्षा उत्पादन में दर्शाए जाने से आत्मनिर्भरता की भावना और राष्ट्रीय गौरव की भावना का संचार करना. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 5 से 9 फरवरी तक होने वाली ये प्रदर्शनी द्विवार्षिक आयोजन की कड़ी में 11 वां आयोजन है.

डेफ एक्सपो 2020 में DRDO की भागीदारी के दौरान एडवांस्ड आर्टिलरी गन सिस्टम (एटीएजीएस), मेन बैटल टैंक (एमबीटी) अर्जुन एमके आईए, व्हील्ड आर्मर्ड प्लेटफॉर्म (डब्ल्यूएचएपी), काउंटर माइन फ्लेल, 15एम एडवांस्ड कम्पोजिट मॉड्यूलर ब्रिजिंग सिस्टम (एसीएमबीएस) और मॉड्यूलर पुल को प्रदर्शित किया जाएगा.

डीआरडीओ यहाँ पर सभी प्रौद्योगिकी समूहों के 500 से ज्यादा उत्पादों को प्रदर्शित करेगा, जो “रक्षा क्षेत्र का डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन” विषय के मुताबिक़ हैं. डीआरडीओ डेफ-एक्सपो में इंडिया पैवेलियन में 23 से ज़्यादा उत्पादों की प्रदर्शंनी लगाएगा, जो रक्षा विनिर्माण में डीआरडीओ, सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की संयुक्त ताकत को दर्शाने के लिए स्थापित किया गया है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here