हरियाणा के नये डीजीपी ने मधुबन अकादमी में ट्रेनिंग की सुविधाओं का स्तर बढ़ाने को कहा

501
हरियाणा पुलिस के महानिदेशक आईपीएस अधिकारी प्रशांत अग्रवाल

भारत के हरियाणा राज्य की पुलिस की कमान सम्भालने के बाद , भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने 31 अगस्त को पहली बार मधुबन स्थित पुलिस अकादमी का दौरा किया. हरियाणा कैडर के आईपीएस अधिकारी प्रशांत अग्रवाल ने 16 अगस्त 2021 को हरियाणा पुलिस के महानिदेशक ( डीजीपी – DGP ) का कार्यभार सम्भाला था.

प्रशांत अग्रवाल  से पहले आईपीएस मनोज यादव हरियाणा पुलिस के महानिदेशक थे लेकिन उन्होंने खुद हरियाणा पुलिस के प्रमुख के ओहदे से हटने और केंद्र सरकार की सेवा में प्रतिनियुक्ति पर जाने की इच्छा ज़ाहिर की थी. वैसे सेवा में विस्तार हो जाने के कारण उनका कार्यकाल अभी बाकी है लेकिन मनोज यादव हरियाणा में और काम नहीं करना चाहते थे. वे इंटेलिजेंस ब्यूरो में जाने के इच्छुक थे जहां वे पहले भी तैनात रहे हैं.

मधुबन  स्थित हरियाणा पुलिस अकादमी पहुँचने पर वहां के निदेशक डॉ सीएस राव ने हरियाणा के नये डीजीपी प्रशांत अग्रवाल का स्वागत किया और उनको यहाँ पर पुलिस प्रशिक्षण के लिए उपलब्ध ढाँचे के बारे में विस्तार से अवगत करवाया. डीजीपी ने अकादमी के प्रशासनिक खंड का दौरा किया और निशानेबाज़ी के लिए प्रसिद्ध यहाँ की फायरिंग  रेंज  (madhuban firing range ) भी देखी. डीजीपी ने इस दौरान हरियाणा पुलिस म्यूजियम (haryana police museum) भी देखा और वे हर्ष वर्धन ऑडिटोरियम के अलावा अकादमी की लायब्रेरी में भी गये . इस सबके बीच उन्होंने अधिकारियों से बातचीत में पुलिस प्रशिक्षण  (police training) के लिए उपलब्ध सुविधाएं बढ़ाने के लिए भी कहा और उनको इस बारे में तरीके भी बताये.