यूपी पुलिस : अमेठी, बरेली, जौनपुर, कुशीनगर और बागपत के पुलिस कप्तान बदले

757
डा. ख्याति गर्ग अमेठी की नई पुलिस कप्तान.

यूपी पुलिस में मंगलवार को 14 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले किये गये हैं जिनमें आठ जिलों के कप्तानों के नाम शामिल हैं. पांच जिलों के कप्तानों को हटाकर अलग यूनिटों में भेजा गया है जबकि तीन जिलों के पुलिस कप्तान एक ज़िले से दूसरे जिले में स्थानांतरित किये गये हैं.

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज को बरेली 24वीं वाहिनी, पीएसी मुरादाबाद भेजा गया है. उनकी जगह बागपत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शैलेश कुमार पांडेय को बरेली जिले की कमान सौंपी गई है. 2011 बैच के आईपीएस शैलेश पाण्डेय की जगह पर मुरादाबाद पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में तैनात प्रताप गोपेंद्र यादव को बागपत का एसपी बनाया गया है.

आईपीएस अधिकारी मुनिराज.

वहीँ एटा में एसएसपी स्वप्निल ममगैन (2011 आईपीएस बैच) को रायबरेली का एसपी बनाया गया है और रायबरेली के एसपी सुनील कुमार सिंह उनकी जगह एटा में एसपी लगाया गया है. राम बदन सिंह को भदोही जिले का पुलिस कप्तान बनाया गया है जबकि भदोही में एसपी रहे राजेश एस को पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) की जिम्मेदारी दी गई है. रायबरेली के साथ साथ अमेठी के भी एसपी राजेश कुमार को हटाया गया है. अब हरियाणा मूल की MBBS डा. ख्याति गर्ग (2013 बैच) को अमेठी का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है और राजेश कुमार को बीआर अम्बेडकर पुलिस अकादमी में एसपी नियुक्त किया गया है.

जौनपुर के एसपी विपिन मिश्रा को 34वीं वाहिनी पीएसी (वाराणसी) भेजा गया है जबकि उनके स्थान पर रवि शंकर छवि (2007 आईपीएस बैच) को जौनपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

कुशीनगर के एसपी राजीव नारायण मिश्रा को हटा कर स्पेशल टास्क फ़ोर्स (एसटीएफ) भेजा गया है. ध्यान देने की बात ये भी है कि राजीव नारायण से मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सख्त नाराजगी जाहिर की थी. अब राजीव नारायण की जगह पर विनोद कुमार मिश्रा को कुशीनगर का एसपी तैनात किया गया है. यूपी 100 में तैनात मोहम्मद इमरान को लखनऊ स्थित पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में सोशल मीडिया के एसपी का प्रभार सौंपा गया है.