दिल्ली पुलिस में 381 नये सब इंस्पेक्टर शामिल, इनमें 151 महिलाएं

19
दिल्ली पुलिस
पासिंग आउट परेड की सलामी दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ली.

शानदार पासिंग आउट परेड के बाद दिल्ली पुलिस के 381 प्रशिक्षु उप निरीक्षक ( प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर – probationer sub inspectors ) अब बल का हिस्सा हो गये हैं. झाड़ोदा कलां स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज (police training college) में ट्रेनिंग पूरी करके दिल्ली पुलिस परिवार में शामिल इन सब इंस्पेक्टर्स में 151 महिलाएं भी हैं. इन महिला सब इंस्पेक्टर में से आशु रानी ने , कोर्स के दौरान दिखाए अपने कौशल के दम पर आल राउंड बेस्ट ट्रॉफी (all round best trophy ) जीती.

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस की पासिंग आउट परेड.

उप निरीक्षकों की कल हुई इस पासिंग आउट परेड ( passing out parade) की सलामी दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ली. परेड का निरिक्षण (inspection) करने के बाद उन्होंने संतोष ज़ाहिर किया और पुलिस बल का हिस्सा बनने पर सभी को शुभकामनाएं दी. उन्होंने परेड की सलामी ली और कोर्स में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को पुरस्कार भी दिये.

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना.

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने इस अवसर पर कहा कि इन सब इंस्पेक्टर्स के बल में शामिल होने से जांच के काम में काफी बढ़ोत्तरी होगी. उन्होंने कहा कि तकनीक के मामले में माहिर ये सब इंस्पेक्टर नये जमाने के अपराधों से निपटने में कामयाब होंगे.