कंवरदीप के आने से चंडीगढ़ पुलिस में तीन अहम पदों पर महिलाओं का कब्ज़ा

272
कंवरदीप कौर
भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी कंवरदीप कौर.

भारतीय पुलिस सेवा (indian police service ) के पंजाब कैडर की अधिकारी कंवरदीप कौर के आने के बाद सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ की पुलिस में अहम ओहदों पर महिलाओं का बोलबाला रहेगा. पंजाब सरकार ने आईपीएस कंवरदीप कौर को कल फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के पद के कार्यभार से मुक्त कर दिया है. होली के उत्सव के बाद आईपीएस कंवर दीप कौर चंडीगढ़ के एसएसपी का काम सम्भालेंगी. इस पद पर तैनात होने वाली दूसरी महिला अधिकारी होंगी.

कंवरदीप कौर (kanwardeep kaur ) पंजाब कैडर के 2013 बैच की आईपीएस हैं. फिरोजपुर के एसएसपी के पद से कार्यमुक्त होने के बाद मंगलवार को उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से पंजाब सचिवालय में मुलाक़ात की थी और उन्हें संभवत: कल ही नया कार्यभार सम्भालना था लेकिन होली की छुट्टी के कारण उन्होंने इसे एक दिन टालने के लिए टालने का निर्णय लिया गया. आईपीएस कंवरदीप कौर के चंडीगढ़ के एसएसपी का चार्ज लेने के बाद चंडीगढ़ पुलिस (chandigarh police) में एसपी स्तर के तीन अहम ओहदों पर महिला अधिकारी हो जाएंगी.

वर्तमान में यहां एसएसपी (यातायात) के ओहदे पर हरियाणा कैडर की आईपीएस मनीषा चौधरी तैनात हैं. मनीषा ट्रैफिक पुलिस के साथ साथ सुरक्षा का काम भी संभालती हैं. एजीएमयूटी कैडर की आईपीएस श्रुति अरोड़ा वर्तमान में एसपी (सिटी) के पद पर हैं.