रेवाड़ी गैंग रेप केस : फरार सैनिक पंकज और उसका दोस्त गिरफ्तार

539
भारतीय सेना
रेवाड़ी गैगरेप में गिरफ्तार सेना का जवान पंकज (बाएं) और मनीष. फोटो साभार : द क्विंट

हरियाणा के रेवाड़ी में छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में भारतीय सेना के फरार सिपाही पंकज और उसके दोस्त मनीष को पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) ने आज गिरफ्तार कर लिया. पंकज को महेंद्रगढ़ के सतनाली गाँव से पकड़ा गया. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने मीडिया से इन दोनों गिफ्तारियों की पुष्टि तो की है कि लेकिन फिलहाल ज्यादा जानकारी देने में असमर्थता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस बारे में और जानकारी साझा की जाएगी.

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के कनीना थाने में 12 सितम्बर को दर्ज, गैंग रेप के इस केस में तीन अभियुक्त पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं और वो न्यायिक हिरासत में हैं. ये वारदात तब हुई थी जब छात्रा महेंद्रगढ़ में कोचिंग क्लास के लिए गई थी और पंकज ने उसे कार में लिफ्ट देने के बहाने बस स्टैंड से बिठा लिया था. कार में उसके दोस्त भी थे. जिस जगह छात्रा के साथ अपराध किया गया था वो गाँव में एक ट्यूबवेल का कमरा है, उसके मालिक दीन दयाल और उस कथित डाक्टर संजीव को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया जिससे छात्रा के इलाज के लिये अभियुक्तों ने संपर्क किया था. उसने पुलिस को न बताकर अपराध छिपाने में मदद की थी. ये दोनों 5 सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में हैं जबकि तीसरे अभियुक्त नीशू की न्यायिक अवधि 2 अक्तूबर तक है.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में रेवाड़ी पुलिस ढीला ढाला रवैया अपनाने और तफ्तीश में लापरवाही बरतने का आरोप लगा था जिसकी वजह से रेवाड़ी के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल को स्थानांतरित भी किया गया था. मामले की जांच के लिए SIT बनाई गई थी.

रेवाड़ी गैंग रेप केस : एसपी राजेश दुग्गल स्थानांतरित, सेना पुलिस की करेगी मदद