मधुप तिवारी होंगे चंडीगढ़ के नए डीजीपी , प्रवीर रंजन सीआईएसएफ में एडीजी नियुक्त

64
आईपीएस मधुप तिवारी चंडीगढ़ के नए डीजीपी

भारतीय पुलिस सेवा के 1995 बैच के अधिकारी मधुप तिवारी ( ips madhup tiwari) अब चंडीगढ़ के पुलिस महानिदेशक का ओहदा संभालेंगे. वर्तमान में चंडीगढ़ पुलिस के प्रमुख प्रवीर रंजन का तबादला केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर किया गया है . श्री रंजन भारतीय पुलिस सेवा के एजीएमयूटी कैडर के 1993 बैच के अधिकारी हैं. श्री तिवारी अभी तक दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर हैं.

वहीँ चंडीगढ़ के अलावा अंडमान निकोबार के पुलिस प्रमुख देवेश श्रीवास्तव का तबादला भी दिल्ली किया गया है. देवेश श्रीवास्तव भी 1995 के आईपीएस अधिकारी हैं. अंडमान स्थानांतरित किये जाने से पहले आईपीएस देवेश श्रीवास्तव  दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर रहे थे.  उनके स्थान पर एजीएमयूटी कैडर के 1997 बैच के आईपीएस सुरेन्द्र कुमार यादव को अंडमान निकोबार के पुलिस के महानिदेशक का ओहदा दिया गया है .

उपरोक्त आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नई नियुक्ति के आदेश  शुक्रवार ( 9 फरवरी 2024 ) को जारी किये गये हैं . आईपीएस प्रवीर रंजन ( ips praveer ranjan ) की सीआईएसएफ में नई तैनाती का आदेश केन्द्रीय  गृह मंत्रालय में अंडर सेक्रेटरी संजीव कुमार के दस्तखत से जारी हुए जबकि अन्य तीन आईपीएस के स्थानांतरण व नई नियुक्ति के लग से आदेश केन्द्रीय गृह मंत्रालय के एक अन्य अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह के दस्तखत से जारी किये गए.