फुटबाल सितारे बाई चंग भूटिया दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के सड़क सुरक्षा अभियान में शामिल

606
बाई चंग भूटिया
यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अभियान में शामिल हुए पूर्व कप्तान बाई चंग भूटिया.

भारतीय फुटबाल जगत के नामचीन सितारे और भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाई चंग भूटिया राजधानी दिल्ली में यातायात नियमों का पालन करवाने और उन्हें इनकी अहमियत समझाने के लिए आज सड़क पर उतरे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के अभियान में पूर्व कप्तान बाई चंग भूटिया को शामिल किया है.

इंडिया गेट पर इस अभियान के दौरान, बाई चंग भूटिया ने वहां मौजूद लोगों को लेन ड्राइविंग की खासियत समझाई और इसके फायदे बताये. उन्होंने वाहन चालकों से सुरक्षित तरीके से गाड़ी चलाने की अपील की और बताया कि किस तरह सड़क अनुशासन सबकी यात्रा को परेशानी रहित, सुरक्षित और सुखद बना सकता है. बाई चंग भूटिया ने सड़क पर पैदल चलने वालों से भी बातचीत और उन्हें समझाया कि वे किस तरह से सड़क अनुशासन कायम रखने में मददगार हो सकते हैं और खासतौर से सुरक्षित तरीके से सड़क पार करने में.

बाई चंग भूटिया
बाई चंग भूटिया का स्वागत करते ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी.

पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित बाई चंग भूटिया से बातचीत में लोगों ने भी खूब दिलचस्पी दिखाई. वहीं फ़ुटबाल सितारे भूटिया ने ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के मकसद से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से स्कूली बच्चों के बीच अभियान चलाने की तारीफ़ की.

इस मौके पर दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर (ट्रैफिक) आलोक कुमार, दक्षिण रेंज (ट्रैफिक पुलिस) और सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ के उपायुक्त (DCP) ईश सिंघल और इंस्पेक्टर मंजू और नई दिल्ली क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) विजय तोमर भी मौजूद थे.

बाई चंग भूटिया
कुछ इस तरह बाई चंग भूटिया ने लोगों को सुरक्षित यातायात की नसीहत दी.