दिल्ली पुलिस ने मरीज को बचाकर आरोपी को किया गिरफ्तार

565
दरियागंज पुलिस
दरियागंज पुलिस स्टेशन

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने धैर्य और सूझबूझ का परिचय देते हुए एक दिल के मरीज की जान बचाई और साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया. मामला दरियागंज पुलिस थाने का है जहां एक स्नैचर के पीछे भाग रहे दिल के मरीज की तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद वह सीधा दरियागंज थाने पहुंचा. पुलिस ने व्यक्ति की गंभीर हालत देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार देकर सामान्य किया और उसके साथ घटी घटना पर संज्ञान लेते हुए घटनास्थल का मुआयना कर वारदात के दो घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक, देवबंद का रहने वाला 33 वर्षीय मोहम्मद राकिब दिल का मरीज है. उसका इलाज एलएनजेपी अस्पताल में चल रहा था. सोमवार को वह चिकित्सा जांच के लिए दिल्ली आया हुआ था. जब वह जांच करा कर अस्पताल से निकला और बस पकड़ी, तभी एक युवक ने उसके हाथ से मोबाइल छीना और भाग गया.

पुलिस के मुताबिक, “वारदात से घबराया हुआ राकिब आरोपी के पीछे शोर मचाते हुआ भागा लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी. जिसके बाद उसने दरियागंज थाने पहुंचकर पुलिस से मामले की शिकायत की. राकिब की तबियत बिगड़ती देख एसएचओ मंगेश ने उसे बिठाया और घटना के बारे में जाना. हालत खराब होती देख पुलिस अधिकारी मंगेश ने उसे तुरंत पुलिसकर्मियों द्वारा प्राथमिक उपचार दिलवाया.”

सामान्य होने पर राकिब ने अपनी आपबीती बताई. जिसके बाद पुलिस मामले पर संज्ञान लेते हुए राकिब को साथ लेकर घटनास्थल पहुंची. प्रत्यक्षदर्शियों की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा और उससे मोबाइल बरामद कर लिया.