बिहार के पुलिस महानिदेशक रेस लगाते औंधे मुंह गिरे, वीडियो वायरल हो गया

68
एस के सिंघल
बिहार पुलिस के महानिदेशक आईपीएस एसके सिंघल रेस लगाते गिरे. घायल.

बिहार में अपने जूनियर आईपीएस अधिकारियों की हौसला अफज़ाई और उनमें खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए आयोजित दौड़ में हिस्सा लेना पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल (s k singhal) को भारी पड़ गया. फिनिश लाइन से ऐन पहले वे औंधे मुंह गिरने से घायल हो गये. डीजीपी के घायल होने का ये वाकया कुछ ही दिन पहले का है लेकिन इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हादसे का पता चला है.

राजधानी पटना में ये हादसा 26 फरवरी को उस वक्त का है जब बिहार पुलिस सप्ताह (bihar police week) मनाए जाने के दौरान बिहार मिलिटरी पुलिस ग्राउंड (BMP Ground) में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था. वहां पर आईपीएस अधिकारियों के लिए 50 मीटर दौड़ का भी एक मुकाबला रखा गया था. इसमें अपने साथियों और मातहत पुलिस अफसरों के साथ साथ डीजीपी एसके सिंघल (dgp sk singhal) ने भी रेस लगानी शुरू की. कुछ देर बाद ही सबसे आगे निकलने के चक्कर में उन्होंने अपनी रफ्तार बढ़ा दी लेकिन फिनिश लाइन से तकरीबन 10 मीटर पहले ही उनका संतुलन बिगड़ गया और भागते हुए लड़खड़ा कर वो ज़मीन पर बुरी तरह गिरे. इससे उनके नाक और चेहरे पर चोटें आई.

घायल डीजीपी (director general of police) श्री सिंघल को मैदान में ही फर्स्ट एड दी गई. हालांकि इसके बाद कार्यक्रम तो चलता रहा लेकिन कुछ देर बाद श्री सिंघल वहां से चले गए. इस मौके पर महानिदेशक विनय कुमार, अतिरिक्त महानिदेशक जितेन्द्र सिंह गंगवार समेत कई अधिकारी मौजूद थे.