श्रीनगर मुठभेड़ : 2 आतंकी मरे, 1 घायल हुआ लेकिन सीआरपीएफ जवान शहीद

44
सीआरपीएफ के शहीद जवान रमेश रंजन की शूरवीरता को सलाम.

श्रीनगर में सुरक्षा नाके पर आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए सीआरपीएफ (CRPF) का जवान रमेश रंजन शहीद हो गया. सीआरपीएफ के अपने साथियों के साथ रमेश ने आखिरी सांस तक आतंकियों का मुकाबला किया. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी को उन्होंने मार डाला और तीसरा घायल हुआ है.

घटना आज सुबह की है जब श्रीनगर के नरबल चौक के पास लालेपुरा के जांच नाके पर, वहां से एक स्कूटर पर जा रहे तीन आतंकवादियों ने तब गोलियाँ बरसानी शुरू की जब उन्हें रोका गया. यहाँ तैनात CRPF की 73 वीं बटालियन के इन जवानों ने तुरंत पोजीशन ले ली और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. आतंकवादी बंदूक के साथ साथ हथगोले भी लिए हुए थे. सीआरपीएफ के जवानों ने तीनों आतंकवादियों को निशाना बनाया. दो तो मारे गये लेकिन एक बच गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीआरपीएफ प्रवक्ता ने बताया कि इस मुकाबले में सामान्य ड्यूटी (जीडी -GD ) सिपाही 30 वर्षीय रमेश रंजन ने बहुत दिलेरी दिखाई और आखिरी सांस तक गोली चलाता रहा. रमेश के सिर में गोली लगी थी और आखिर उसने दम तोड़ दिया. तीस वर्षीय रमेश रंजन शादीशुदा था और बिहार के आरा का निवासी था रमेश.

सीआरपीएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि रमेश एक शूरवीर था और उसकी शूरवीरता पर हमें गर्व है. दुःख की इस घड़ी में सीआरपीएफ उनके परिवार के साथ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here