जम्मू कश्मीर पुलिस के इन अधिकारियों को सीआरपीएफ महानिदेशक डिस्क

25
सीआरपीएफ
पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार

पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार और श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश बलवाल समेत जम्मू कश्मीर के 10 पुलिस अधिकारियों को केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की महानिदेशक डिस्क और कमेंडेशन सर्टिफिकेट देने का ऐलान किया गया है. इन्हें ये सम्मान हाल में ही श्री अमरनाथ यात्रा 2022 के दौरान किये गए शानदार इंतज़ाम के लिए दिया गया है. ये यात्रा हाल ही में सम्पन्न हुई है और इसके सुरक्षा बंदोबस्त में सीआरपीएफ की अहम भूमिका रहती है.

सीआरपीएफ
श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश बलवाल

राकेश बलवाल को दिसम्बर 2022 में संदीप चौधरी के स्थान पर श्रीनगर का एसएसपी बनाया गया था. 2012 बैच के आईपीएस राकेश बलवाल इससे पहले नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए-NIA) में तैनात थे. 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए हमले वाले केस को सुलझाने में श्री बलवाल की अहम भूमिका रही है. इस केस की जांच एनआईए ने की थी. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान गई थी. इस मामले में 19 लोगों को अभियुक्त बनाया गया था. अभियुक्तों के खिलाफ पुख्ता केस बनाने में श्री बलवाल का खास योगदान रहा.

सीआरपीएफ महानिदेशक डिस्क और कमेंडेशन सर्टिफिकेट के लिए चुने गए जम्मू कश्मीर पुलिस के अन्य अधिकारियों के नाम हैं : डीआईजी सुजीत कुमार, पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) के एसएसपी जुबैर अहमद खान, अवन्तिपुर के एसएसपी मुहम्मद यूसुफ, अनंतनाग के एसएसपी आशीष मिश्रा, कुलगाम के एसएसपी डॉ जी वी संदीप चक्रवर्ती, श्रीनगर पुलिस मुख्यालय में तैनात एसपी आरिफ अमीन शाह, डीएसपी फारूक हुसैन और हवलदार शमीम अहमद.