वीर नारियों, शहीदों के परिवारों और अक्षम हुये योद्धाओं से भारतीय सेना के जवान मिले

26
भारतीय सेना की बैटल एक्स डिवीज़न के तत्वावधान में सैनिकों की एक टीम ने वीर नारियों और निकटतम परिजनों से मुलाकात की.

भारतीय सेना की बैटल एक्स डिवीज़न के तत्वावधान में सैनिकों की एक टीम ने हाल ही में सम्पन्न साइकिल अभियान के दौरान (3 सितम्बर से 15 सितम्बर, 2019) वीर नारियों और निकटतम परिजनों तक पहुंचने तथा संवाद कायम करने का कार्यक्रम सफलतापूर्वक पूरा किया. 3 से 15 सितम्बर तक इस अभियान में 927 किलोमीटर की यात्रा की गई. साइकिल अभियान में मारवाड़ क्षेत्र के अजमेर, भीलवाड़ा, पाली, जोधपुर और जैसलमेर जिलों के सुदूर क्षेत्रों में सैनिक पहुंचे.

एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक़ अभियान दल ने वीर नारियों और युद्ध में शहीद व शारीरिक रूप से अक्षम सैनिकों के निकटतम परिजनों को उनकी पात्रता तथा सुविधाओं की जानकारी दी. साइकिल अभियान टीम ने कई अक्षम सैनिकों से बातचीत की और उनके परिवारों को विभिन्न वित्तीय लाभों और योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

अभियान दल ने शाहपुरा, भीलवाड़ा में 65 पूर्व सैनिकों तथा 12 वीर नारियों, धोसाला, बीवर में 22 पूर्व सैनिकों तथा 14 शहीदों के निकटतम परिजनों, सोजात में 5 शहीदों के निकटतम परिजनों तथा 12 पूर्व सैनिकों; पाली में 12 शहीदों के निकटतम परिजनों तथा 32 पूर्व सैनिकों, सजारा में 18 शहीदों के निकटतम परिजनों तथा 56 पूर्व सैनिकों, दाईजर में 8 शहीदों के निकटतम परिजनों तथा 38 पूर्व सैनिकों तथा कलाऊ, जैसलमेर में 52 पूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान किया. अभियान दल ने भीलवाड़ा, पाली, सोजात, डांगीयावास तथा चेराई में स्कूली बच्चों और स्थानीय युवाओं से भी बातचीत की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here