पत्थरबाजों ने यूं ले ली CRPF के 2 जवानों की जान

361
सीआरपीएफ
सीआरपीएफ के शहीद जवान हवलदार निसार अहमद वानी और सिपाही रेयाज अहमद जरगर. (फोटो-ट्विटर)

कश्मीर में बेहद अजीबोगरीब लेकिन दुखद हादसा पेश आया जिसमें सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल-CRPF) के 2 जवानों हवलदार निसार अहमद वानी और सिपाही रेयाज अहमद जरगर की जान गई, साथ ही ट्रक ड्राइवर हवलदार भूप सिंह बुरी तरह घायल हो गया. ये हादसा अनन्तनाग में सीआरपीएफ के काफिले पर पथराव के दौरान हुआ जब 164 वीं बटालियन के ये जवान सामान्य ड्यूटी के बाद कोकेरनाग इलाके से लौट रहे थे. शहीद हुए दोनों जवान कश्मीर के ही रहने वाले थे. असल में वो दोनों सादे लिबास में मोटरसाइकिल पर आगे चल रहे थे और पीछे ट्रक में सीआरपीएफ के बावर्दी जवान थे.

जिस वक्त ये काफिला दुर्गम पहाड़ी क्षेत्र से गुजर रहा था तभी कुछ उपद्रवियों ने उन पर पथराव किया. एक पत्थर ट्रक चला रहे भूप सिंह को लगा और वो बुरी तरह जख्मी हो गया. उसकी नाक और ठोड़ी की हड्डी के साथ दांत भी टूट गये. अचानक हमले में लगी चोट की वजह से वो बेहोश हो गया और ट्रक से नियन्त्रण खो बैठा. ट्रक पलट गया. इसमें सवार जवानो को तो मामूली चोटें आईं लेकिन आगे मोटरसाइकिल पर जा रहे हवलदार निसार और सिपाही रेयाज़ बच नहीं सके. उन्हें भी पत्थर लगे और रास्ते में पड़े एक पत्थर से टकरा जाने से मोटर साइकिल का भी संतुलन बिगड़ गया. इसके बाद मोटर साइकिल पेड़ से जा टकराई. दोनों सवार बुरी तरह जख्मी हो गये और फिर उन्होंने दम तोड़ दिया.

एक खबर ये भी थी कि पलटते वक्त ट्रक भी मोटर साइकिल से टकराया. शहीद दोनों जवान, अनंतनाग के ही अलग अलग गाँव के रहने वाले थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here