चीन सीमा के पास लापता AN 32 विमान का मलबा दिखाई दिया

115
Informative Image
वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा मिला. फोटो साभार : एएनआई

असम के जोरहाट वायुसैनिक अड्डे से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद गायब हुए भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान एएन 32 (AN 32 Aircraft) के कुछ टुकड़े घने पहाड़ी जंगल में दिखाई दिए हैं. ये जगह अरुणाचल प्रदेश में ही है लेकिन यहाँ तक पहुँचना आसान नहीं है. वहीं विमान में सवार वायु सेना के 6 अधिकारियों और अन्य 7 लोगों का कोई अता पता नहीं है.

जिस जगह विमान का मलबा मिला है वहां आज हेलिकॉप्टर की लैंडिंग मुमकिन नहीं थी. हालांकि बाद में एक ऐसी जगह का पता लगाया गया है. वैसे मलबे तक पहुंचने के लिए हेलिकॉप्टर से वायु सेना की गरुड़ कमांडो टुकड़ी को बृहस्पतिवार की सुबह उतारा जायेगा.

दरअसल जहां विमान के टुकड़े दिखाई दिए हैं वो पहाड़ पर तकरीबन 12 हज़ार फुट की ऊंचाई पर है. क्यूंकि वहां तक पहुँचने के लिए रास्ता न होने की वजह से जंगल से होकर पहाड़ चढ़ने में दो तीन दिन लग सकते हैं, इसलिए कल सुबह वहां तलाशी अभियान चलाने के लिए हेलिकॉप्टर से कमांडो उतारे जायेंगे ताकि राहत जल्द से जल्द पहुंचाई जा सके.

आठ दिन का अरसा बीतने और वहां के हालात देखने के बाद लगता नहीं है कि विमान सवार सुरक्षित होंगे. लेकिन विमान सवारों के परिवारों के मन में आस की छोटी सी किरण पैदा हुई है.

जब फ्लाइट लेफ्टिनेंट संध्या ने पति के विमान AN 32 के लापता होने की खबर दी

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here