नेपाल आर्मी ने CoAS इंटरनेशनल ट्राय एडवेंचर मुकाबला जीता , भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ घोषित

100
नेपाल की थल सेना के त्रिभुवन एडवेंचर क्लब की ' ए ' टीम ने मुकाबला जीता
नेपाल सेना की तरफ से आयोजित किया गया चीफ ऑफ़ आर्मी स्टाफ  इंटरनेशनल ट्राय एडवेंचर मुकाबला 2023 ( CoAS International Tri-Adventure Competition ) नेपाल की  थल सेना के त्रिभुवन एडवेंचर क्लब की ‘ ए ‘ टीम ने जीत लिया है . भारतीय थल सेना की ‘ए ‘ टीम को यूं तो  सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित किया गया लेकिन उसे रजत कप ही मिल सका .
चीफ ऑफ़ आर्मी स्टाफ  इंटरनेशनल ट्राय एडवेंचर मुकाबलर का आयोजन 11 से 22 अक्तूबर में किया गया था और इसमें नेपाल की घरेलू टीमों समेत बिभिन्न देशों की 21 टीमों ने हिस्सा लिया था . इन टीमों में इंग्लैंड और अमेरिका की टीमें भी थीं .
भारतीय थल सेना की ‘ए ‘ टीम को सर्वश्रेष्ठ टीम का खिताब मिला
रोमांच से भरपूर इस मुकाबले में  टीमों को 6.7 किलोमीटर की दौड़ लगानी होती है , 26 किलोमीटर साइकिल ( cycling ) चलाने होती है और 11 किलोमीटर तक राफ्टिंग ( rafting ) करनी होती है .
भारतीय सेना की जिस  ‘ ए ‘ टीम को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया  गया उसका नेतृत्व मेजर सचिन  कुंतल कर रहे थे.
मेजर कुंतल आयरनमेन गोवा 70 .3 में भी हिस्सा ले चुके हैं जिसमें उनका शानदार प्रदर्शन रहा था . मेजर कुंतल का कहना है कि उनके बड़े भाई लेफ्टिनेंट कर्नल स्वररूप सिंह  उनके प्रेरणास्त्रोत रहे हैं .   कर्नल स्वरूप सिंह दुनिया के सबसे कठिन मुकाबलों में से एक अल्ट्रामैन (ultraman ) में भी हिस्सा ले चुके हैं .