हरियाणा के 4 जिलों के लिए 10 फरवरी से सेना भर्ती रैली

182
सेना भर्ती रैली
प्रतीकात्मक तस्वीर

सेना में भर्ती के इच्छुक युवकों के लिए हरियाणा में सुनहरा मौका आया है. यहाँ के चार जिलों के लिए 10 फरवरी से 20 के बीच भर्ती रैली होंगी. ये चार के 4 जिले रोहतक, झज्जर, सोनीपत और पानीपत हैं.

रोहतक में सेना भर्ती दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक़ ये रैली रोहतक में 10 फरवरी से 20 फरवरी तक यहाँ के राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित की जाएगी. यहाँ भर्ती के लिए रोहतक के अलावा झज्जर, सोनीपत और पानीपत जिलों के आवेदकों को शामिल किया गया है. सेना में भर्ती के इच्छुक हरियाणा के युवकों को भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना ज़रूरी था. ये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 25 जनवरी, 2020 तक करवाने की मोहलत थी. इस भर्ती रैली के प्रवेश पत्र 26 जनवरी से रजिस्टर्ड ईमेल के माध्यम से भेजे जाने की प्रक्रिया निश्चित की गई थी.

सेना प्रवक्ता ने बताया कि उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में दर्शाये गए दिन और समय पर भर्ती स्थल पर पहुंचना अनिवार्य होगा. उन्होंने खबरदार करते हुए कहा कि सेना में भर्ती निशुल्क, निष्पक्ष एवं योग्यता के आधार पर होगी. साथ ही ये भी सुनिश्चित है कि दलाल सेना में भर्ती नहीं करवा सकते, इसलिए कोई भी उम्मीदवार दलालों के झांसे में ना आए. भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह कंप्यूटराइज्ड किया गया है इसलिए लोग दलालों के झांसे में ना आयें.