यूपी पुलिस में आईपीएस अधिकारियों के तबादले

390
यूपी पुलिस
आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण.

यूपी पुलिस महकमे में गुरुवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के कई अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं. इस बार आईपीएस वैभव कृष्ण को भी तैनाती दी गई है जिन्हें नोएडा में हनी ट्रैप मामले के सामने आने के बाद से हटा दिया गया था. आईपीएस वैभव कृष्ण को पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा मुख्यालय) बनाया गया है. वहीं विश्वजीत महापात्र को सिविल डिफेंस का महानिदेशक बनाया गया है. उधर सतीश माथुर को एडीजी (रूल्स मैनुअल्स) के पद पर तैनात किया गया है.

यूपी पुलिस
आईपीएस अफसर विश्वजीत महापात्र (बाएं) और अलंकृता सिंह.

डीआईजी स्थापना और कानून व्यवस्था का काम देख रहे धर्मेंद्र सिंह को ट्रैफिक पुलिस में स्थानांतरित किया गया है. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आईं आईपीएस अधिकारी अलंकृता सिंह को 1090 हेल्प लाइन की जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें इस इकाई का एसपी बनाया गया हैं. वहीं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे एक और अधिकारी अखिलेश चौरसिया 11 वीं वाहिनी पीएसी (सीतापुर) का सेनानायक नियुक्त किया गया है.

अन्य अधिकारियों में से सुनील सिंह 10वीं वाहिनी पीएसी (बाराबंकी) के सेनानायक बनाये गये हैं, मोहम्मद इमरान को एसपी रेलवे (झांसी), एन रविंदर को एडीजी विजिलेंस और सुनील गुप्ता डीआईजी, सुरक्षा (वाइटल इंस्टॉलेशन – Vital Installation) बनाया गया है.