यूपी में फिर बदले आईपीएस अधिकारी, 6 जिलों में नये कप्तान

705
उत्तर प्रदेश पुलिस
आईपीएस अधिकारी अजय साहनी

उत्तर प्रदेश पुलिस में ताज़ा फेरबदल के क्रम में मेरठ और मुरादाबाद समेत 6 जिलों के प्रमुखों को मिलाकर कुल 9 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये गए हैं. मेरठ में लम्बे समय से तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी ) अजय साहनी को जौनपुर का कप्तान बनाया गया है. वहीं उनकी जगह प्रभाकर चौधरी को मेरठ का नया एसएसपी बनाया गया है.

दैनिक जागरण के एक समाचार के मुताबिक़ तो स्थानांतरित किये गए कुछ अधिकारी ऐसे भी बताये जाते हैं जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से अवकाश माँगा था और अपने तबादले की मांग की थी. इसी समाचार के मुताबिक़ राज्य में पंचायत अध्यक्षों के चुनाव से पहले कुछ और अफसरों के तबादले हो सकते हैं और साथ ही कुछ जिलों के कप्तान भी बदले जा सकते हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस
आईपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी

जौनपुर से एसपी के ओहदे से हटाये गये राज करन नय्यर को महानिदेशक मुख्यालय के साथ अटैच किया गया है. वहीँ मुरादाबाद से प्रभाकर चौधरी के जाने से खाली हुए ओहदे पर आईपीएस अधिकारी पवन कुमार को लगाया गया है. आईपीएस पवन कुमार डीजीपी हेड क्वाटर्स में प्रतीक्षा सूची में थे. अमरोहा की एसपी सुनीति को डीजीपी मुख्यालय भेजा गया है. उनकी जगह पर अन्य महिला पुलिस अधिकारी पूनम को तैनात किया गया है जो अभी तक पीएसी की 15 वीं वाहिनी की सेना नायक थी.

डीजीपी मुख्यालय में एसपी (नियम व ग्रन्थ) राधेश्याम को कौशाम्बी का एसपी बनाया गया है. सिद्धार्थ शंकर मीणा को बांदा से हटाकर प्रयागराज में एसपी रेलवे तैनात किया गया है. वहीं उनके स्थान पर अभिनन्दन को बांदा का नया एसपी तैनात किया गया है. अभिनन्दन इससे पहले कौशाम्बी के कप्तान थे.