आरएस कृष्णैया पुदुचेर्री के पुलिस महानिदेशक बने, बालाजी दिल्ली लौटे

674
आरएस कृष्णैया
आरएस कृष्णैया कार्यभार ग्रहण करने के बाद.

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी रणवीर सिंह कृष्णैया (आरएस कृष्णैया IPS Ranveer Singh Krishnia) ने केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेर्री के पुलिस महानिदेशक का कामकाज सम्भाल लिया है. एजीएमयूटी कैडर के 1989 बैच के अधिकारी आरएस कृष्णैया अभी तक दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर थे. उन्होंने इसी कैडर के अधिकारी बाला जी श्रीवास्तव से पुदुचेर्री के पुलिस प्रमुख (डीजी) के ओहदे का कार्यभार लिया. बालाजी श्रीवास्तव की तैनाती दिल्ली में की गई है.

आरएस कृष्णैया
आरएस कृष्णैया (बाएं) उपराज्यपाल किरण बेदी और पूर्व डीजीपी बालाजी श्रीवास्तव.

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने श्री कृष्णैया और बालाजी श्रीवास्तव के स्थानांतरण आदेश महीना भर पहले किये थे. एजीएमयूटी कैडर के 1988 बैच के अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव ने 2017 में पुदुचेर्री के पुलिस चीफ का ओहदा सम्भाला था. दिल्ली समेत अन्य केंद्र शासित प्रदेशों में पुलिस प्रशासन में अहम ओहदों पर रहे श्री कृष्णैया मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं. उन्हें दिल्ली पुलिस में सितम्बर में ही दक्षिण ज़ोन का प्रभारी स्पेशल कमिश्नर बनाया गया था.

पुदुचेर्री की प्रशासक और उपराज्यपाल किरण बेदी से रविवार को दोनों अधिकारियों ने राज भवन में मुलाक़ात की. श्रीमती बेदी भारतीय पुलिस सेवा की पहली महिला अधिकारी हैं. उन्होंने बालाजी श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुदुचेर्री पुलिस के किये गये काम की तारीफ की और उनके बेहतर भविष्य की कामना की. श्रीमती बेदी ने रणवीर सिंह को नये कार्यभार की बधाई देते हुए उनका स्वागत किया.