लेफ्टिनेंट जनरल संघा नये DGMO, हर्षा गुप्ता ने 16 कोर सम्भाली

198
लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह संघा से जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर (White Knight Corps) के कमांडर का पदभार ग्रहण करते लेफ्टिनेंट जनरल हर्षा गुप्ता.

लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह संघा ने भारत के डायरेक्टर जनरल मिलिटरी ऑपरेशंस (डीजीएमओ-DGMO) का ओहदा सम्भाल लिया है. जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर (White Knight Corps) के कमांडर का अपना ओहदा उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल हर्षा गुप्ता को सौंपा. कमांड से विदा लेने से पहले लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह संघा, अपना सर्वोच्च बलिदान करने वाले सैनिकों को याद करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए नगरोटा स्थित अश्वमेध शौर्य स्थल गए. व्हाइट नाइट कोर को आमतौर पर 16 वीं कोर भी कहा जाता है.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह 16 वीं कोर में अपना कार्यकाल पूरा करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह संघा को मोमेंटो भेंट करते हुए.

जम्मू स्थित भारतीय सेना के प्रवक्ता के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह संघा ने व्हाइट नाइट कोर के तमाम अधिकारियों और जवानों को सम्बोधित करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया. अपने संदेश में लेफ्टिनेंट जनरल संघा ने उनके काम करने के पेशेवराना तौर तरीके और राष्ट्र की सेवा में डटे रहने की प्रतिबद्धता की तारीफ़ की. उन्होंने सभी रैंक्स को इसी तरह बेहतरीन काम करते रहने का आह्वान किया और स्थानीय प्रशासन को सशस्त्र बलों के साथ तालमेल के लिए धन्यवाद दिया.

वहीं जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर की कमान सँभालने के साथ ही नये जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी-GOC) लेफ्टिनेंट जनरल हर्षा गुप्ता ने सभी रैंक्स को से उसी उर्जा और जोश के साथ काम करने का आह्वान किया. उन्होंने सैनिकों से कहा कि देश के दुश्मनों और विरोधी ताकतों से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here