छत्तीसगढ़ में कई आईपीएस अफसरों के तबादले , 6 जिलों के कप्तान भी बदले

25
छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में आईपीएस त्रिलोक बंसल को एसपी के तौर पर तैनात किया गया है.

भारत में नक्सली हिंसा से प्रभावित राज्यों में से एक छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले किये गए हैं. कुल मिलाकर 9 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र बदले गए और उनमें से एक राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी हैं जबकि अन्य सभी भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं. इन ताज़ा तबादलों के तहत छत्तीसगढ़ के छह जिलों में नए पुलिस अधीक्षक तैनात किये गए हैं लेकिन इनमें से चार अधीक्षक ऐसे हैं जिनको एक से दूसरे ज़िले की कमान सौंपी गई है.

राज्य पुलिस सेवा के 1998 बैच के अधिकारी प्रफुल्ल ठाकुर को कोरिया ज़िले से हटाकर राजनांदगांव ज़िले का पुलिस अधीक्षक (एसपी) बनाया गया है. उनके स्थान पर कोरिया में त्रिलोक बंसल को एसपी के तौर पर तैनात किया गया है. त्रिलोक बंसल 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में जिला गौरेला – पेंड्रा – मरवाही में एसपी हैं. कोरबा के एसपी और भारतीय पुलिस सेवा के 2013 बैच के अधिकारी भोजराम पटेल को महासमुंद का एसपी बनाया गया है.

वहीं महासमुंद के एसपी आईपीएस विवेक शुक्ला को बीजापुर स्थित 15 वीं बटालियन ( छसबल ) का कमान्डेंट नियुक्त किया गया है. विवेक शुक्ला 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

छत्तीसगढ़ सुरक्षा बल की बीजापुर स्थित 15 वीं बटालियन के कमान्डेंट सुजीत कुमार को अब सूरजपुर स्थित 10 वीं बटालियन की कमान सौंपी गई है. 10 वीं बटालियन के कमान्डेंट डी रविशंकर को जशपुर ज़िले का एसपी नियुक्त किया गया है. डी रविशंकर 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वहीं राजनांदगांव के एसपी और 2011 बैच के आईपीएस संतोष सिंह को कोरबा ज़िले की पुलिस कप्तानी सौंपी गई है. 2011 बैच के ही एक अन्य आईपीएस इंदिरा कल्याण एलेसेला को 11 वीं बटालियन के कमांडेंट के ओहदे से हटाकर से गौरेला – पेन्ड्रा – मरवाही ज़िले का एसपी तैनात किया गया है.

छत्तीसगढ़ के जशपुर ज़िले के एसपी राजेश कुमार अग्रवाल को इंदिरा कल्याण एलेसेला के स्थान पर 11 वीं बटालियन के कमांडेंट के ओहदे पर तैनात किया गया है. आईपीएस राजेश कुमार अग्रवाल 2012 बैच के अफसर हैं.