पंजाब पुलिस में 9 अफसरों के तबादले, इनमें 6 जलंधर के

87
पंजाब पुलिस
जलंधर (देहात) के एसएसपी स्वरण दीप सिंह (दाहिनी तरफ) के स्थान पर मुखविंदर सिंह (बायीं) को तैनात किया गया है.

पंजाब सरकार ने बुधवार को नौ पुलिस अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किये हैं. इनमें से 6 जलंधर ज़िले से ताल्लुक रखते हैं. अजनाला की घटना के बाद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की फरारी के घटनाक्रम की कड़ियों में से कई खास का ताल्लुक जलंधर से रहा. लिहाज़ा माना जा रहा है कि इसीलिये जलंधर (देहात) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वरणदीप सिंह का नाम भी तबादला फेहरिस्त में है. अमृतपाल को अजनाला पुलिस थाने पर हमले के मामले में गिरफ्तार करने का अभियान पुलिस ने छेड़ रखा है.

पंजाब पुलिस
पंजाब पुलिस तबादला सूची

जलंधर (देहात) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वरणदीप सिंह का तबादला अमृतसर में डीसीपी (इन्वेस्टिगेशन) के तौर पर किया गया है. अब तक मुखविंदर सिंह इस पद पर थे. अब मुखविंदर सिंह को जलंधर (देहात) का एसएसपी तैनात किया गया है. आईपीएस वत्सला गुप्ता को भी जलंधर में डीसीपी (हेड क्वाटर्स) के ओहदे से हटा कर अमृतसर में डीसीपी (हेड क्वाटर्स) बनाया गया है. ये ओहदा खाली पड़ा था. जलंधर (देहात) की एसपी मनजीत कौर को हटाकर कपूरथला में खाली पड़े एसपी (पीबीआई) के पद पर तैनात किया गया है. जलंधर के एडीशनल डीसीपी (हेडक्वार्टर्स) को गुरदासपुर में खाली पड़े एसपी (ऑपरेशंस) पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

जलंधर देहात के ही एसपी (इन्वेस्टिगेशन) सरबजीत सिंह को होशियारपुर में मनप्रीत सिंह की जगह एसपी (इन्वेस्टिगेशन) तैनात किया गया है. मनप्रीत सिंह को उनके स्थान पर तैनात किया गया है. वहीँ जसकिरनजीत सिंह तेजा को डीसीपी (पीबीआई) को हटाकर अब लुधियाना (देहात) का डीसीपी बना दिया गया है. रवचरण सिंह बराड़ को लुधियाना के ज्वाइंट कमिश्नर (कानून व्यवस्था) से हटा दिया गया है. उनको जलंधर में ज्वाइंट कमिश्नर (हेड क्वाटर्स) बनाया गया है. जलंधर के एडीशनल डीसीपी (हेड क्वाटर्स) जगजीत सिंह सरोया को गुरदासपुर में खाली एसपी (ऑपरेशंस) के पद पर नियुक्त किया गया है.