भारतीय वायु सेना ने थल सेना को हरा साइकिल पोलो कप जीता

132
साइकिल पोलो
साइकिल पोलो में एक्शन में भारतीय वायुसेना (नीली ड्रेस) और सेना के प्लेयर (नारंगी ड्रेस).

भारतीय वायु सेना की टीम ने भारतीय थल सेना को 12 – 11 के मामूली अंतर से हराकर 14वीं फेडरेशन कप साइकिल पोलो (पुरुष) चैम्पियनशिप पर कब्ज़ा कर लिया. चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को हुए इस मुकाबले में जीजी राज ने भारतीय वायु सेना (IAF) की तरफ़ से खेलते हुए पांच गोल दागे जबकि थल सेना (IndianArmy) की तरफ से संतोष राव ने 6 गोल दागे और सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी साबित हुए.

खेल के शुरूआती दो दौर में वायु सेना की टीम हावी रही. तीसरे राउंड में थल सेना की टीम ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए गोल के अंतर को काफी कम कर दिया लेकिन चौथे और फाइनल राउंड में ज़बरदस्त घमासान हुआ. दोनों टीमों ने एक दूसरे पर हमले और पलटवार किये लेकिन अंत में जीत भारतीय वायु सेना के हिस्से में आई.

पश्चिम बंगाल ने केरल को 9 – 3 से हराया. दिन के आखिरी मैच में प्रांतीय सेना (Territorial Army) ने 18 -1 के अंतर से बुरी तरह उत्तर प्रदेश को रौंद डाला.

इस टूर्नामेंट का आयोजन वायु सेना खेल नियंत्रण बोर्ड ने 3 बेस एयर रिपेयर डिपो पर करवाया जिसमें कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया. इन टीमों में उपरोक्त के अलावा महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की टीमें मुकाबले में उतरीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here