हॉकी स्टार राजपाल सिंह भी आयेंगे लुधियाना सिटी हाफ मैराथन में

253
लुधियाना सिटी हाफ मैराथन
स्टार हाकी खिलाडी और पुलिस अधिकारी राजपाल सिंह (फाइल फोटो)

अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रहे राजपाल सिंह लुधियाना सिटी हाफ मैराथन में हिस्सा लेने के साथ धावकों के बीच मौजूद रहेंगे. राजपाल सिंह पंजाब पुलिस के अधिकारी भी हैं. 26 मई यानि रविवार को चार कैटेगरी वाली ये मैराथन दौड़ लुधियाना के लोकप्रिय स्थल सराभा नगर मार्केट पर शुरू और यहीं पर सम्पन्न होगी. प्रदूषण के प्रति जन जागृति को समर्पित ये मैराथन ‘रन अगेंस्ट पोल्यूशन’ फिरोजपुर रोड पर नहर के किनारे सुबह पांच बजे से होगी.

लुधियाना सिटी हाफ मैराथन
लुधियाना सिटी हाफ मैराथन

रक्षक न्यूज़ और जियो स्पोर्ट्स की तरफ से कराई जा रही इस मैराथन के विजेताओं को पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन की तरफ से मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जायेगा. धावकों का हौसला बढ़ाने के लिए लुधियाना शहर के मेयर बलकार संधू भी विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे. साथ ही पर्यावरण प्रेमी और प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के अधिकारियों के भी इसमें शिरकत करने की उम्मीद है. उनके अलावा शहर की कुछ हस्तियों के भी धावकों के साथ दौड़ने की उम्मीद है.

मैराथन के संयोजक शरद शर्मा के मुताबिक़ पुलिस, सेना, अर्धसैन्य बलों और स्कूली बच्चों के लिए एंट्री फीस में भारी छूट दी गई है. जियो स्पोर्ट्स के साथ पहले के आयोजनों में मीडिया पार्टनर रहा रक्षक न्यूज़ इस बार आयोजकों में से एक की भूमिका में है. स्लम क्षेत्रों में रहने वाले गरीब बच्चों को शिक्षा व खेलों में प्रोत्साहित करने की गतिविधियाँ चलाने वाला सार्थक प्रशिक्षण संस्थान भी आयोजकों में से एक है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बाद सार्थक पंजाब में भी अब स्लम परिवारों के बच्चों के कल्याणार्थ काम करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here