लुधियाना सिटी हाफ मैराथन में सैकड़ों धावकों का पूरा जोश दिखा

319
लुधियाना सिटी हाफ मैराथन
रविवार को लुधियाना सिटी हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाते पंजाब पाल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी परमजीत सिंह और हाकी स्टार राजपाल सिंह.

प्रदूषण के मुद्दे पर लुधियाना में आयोजित मैराथन लुधियाना सिटी हाफ मैराथन में सैकड़ों धावकों ने पूरे जोश खरोश से हिस्सा लिया. भारतीय हाकी टीम के कप्तान रहे अर्जुन अवार्ड विजेता राजपाल सिंह ने, जियो स्पोर्ट्स और रक्षक न्यूज़ डॉट इन की तरफ से आयोजित इस मैराथन को हरी झंडी दिखाई.

चार विभिन्न श्रेणियों की इस दौड़ में स्कूली बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने हिस्सा लिया जिनमें महिलायें भी थीं. पूरी खेल भावना और मस्ती के माहौल में हुए इस कार्यक्रम में वो खूबसूरत लम्हे भी आये जब भांगड़े के दौरान लुधियाना के मेयर बलकार संधू भी नाच उठे.

पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सहयोग से की गई इस जागरूकता दौड़ ‘रन अगेंस्ट पोल्यूशन’ में विजेताओं को पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पर्यावरण विशेषज्ञ संदीप बहल और आयोजन मंडल की तरफ से रक्षक न्यूज़ के प्रधान सम्पादक संजय वोहरा ने ट्राफी और पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया. पटियाला से आये भांगड़ा कलाकारों ने हनी मुटेजा के नेतृत्व में धावकों को वार्म अप किया. ये एक तरह की भांगड़ा वर्कशॉप जैसा था. इसी तरह से ओहियो जिम के एक्सपर्ट्स ने जुम्बा करवाकर वार्म अप कराया. लुधियाना ही नहीं पंजाब के अन्य हिस्सों के साथ साथ देश की राजधानी दिल्ली तक से आये धावकों ने अपनी रफ्तार और शारीरिक क्षमता आज़माई. दर्जन भर से ज्यादा आये पेसर, अम्बेसडर और मोटिवेटर्स ने धावकों के जोश में इजाफा किया.

लुधियाना की सराभा मार्केट से शुरू और यहीं पर सम्पन्न हुयी लुधियाना सिटी हाफ मैराथन फिरोजपुर रोड पर नहर के किनारे हुई. दौड़ की सफलता के लिए और इस दौरान यातायात को भी सुचारू रखने के लिए पुलिस ने विशेष बन्दोबस्त किये. इन इंतजाम में स्थानीय बाइक रनर्स ग्रुप ने भी खूब सहयोग किया.

इस अवसर पर मौजूद धावकों और लुधियानावासियों से मेयर बलकार संधू ने, प्रदूषण को कम करने में सरकारी तंत्र का सहयोग देने की अपील की. वहीं पंजाब के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वरिष्ठ पर्यावरण अभियंता प्रदूषण जैसी गम्भीर समस्या के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के लिए दौड़ के आयोजन की सराहना की. पंजाब प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के अधिशासी अभियंता परमजीत सिंह और एसडीओ जसपाल सिंह व उनकी पूरी टीम इस अवसर पर मौजूद थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here