इन्हें मिलेगा असाधारण कार्य पुरस्कार, उपराज्यपाल ने किया सलाम

1055
दिल्ली पुलिस
ये हैं दिल्ली पुलिस के हवलदार (HC) मनोज मलिक, सिपाही संदीप यादव और अमित यादव जिनकी जांबाजी को सैल्यूट है.

भारत की राजधानी दिल्ली के पहाड़गंज थाने में तैनात वो तीनों पुलिसकर्मी अब पूरे शहर के हीरो बन गए हैं. दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने बुधवार को, जलते मकान से महिला को सही सलामत बचाने लेने वाले हवलदार मनोज मलिक, सिपाही संदीप यादव और अमित यादव को असाधारण कार्य पुरस्कार (AKP) देकर सम्मानित करने का कल देर शाम ऐलान किया. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी तीनों जवानों की सूझबूझ और साहस की तारीफ़ की है. तीनों के नाम जीवन रक्षा पदक के लिए भी केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजे जायेंगे.

police saved life
महिला को आग से बचाने का ये कैरीकेचर काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

गुरुवार को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि तीनों पुलिसकर्मियों ने आग की चपेट में आये मकान से महिला को बचाने के लिए अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक़ तीनों के नाम जीवन रक्षा पदक के लिए भेजने का निर्णय भी पुलिस कमिश्नर ने किया है.

वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी तीनों पुलिसकर्मियों के नाम का उल्लेख करते अपने ट्वीट संदेश में कहा कि जिस तरह तीनों ने, आग में फंसे दम्पति की जान बचाई है वह काबिले तारीफ़ है और इनको सलाम किया जाना चाहिए. श्री बैजल भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के रिटायर्ड अधिकारी भी हैं और केन्द्रीय गृह सचिव भी रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि पहाड़गंज के चूना मंडी इलाके के एक मकान में आग लगने से, उसमें बलराज चौधरी और उनकी पत्नी गंगा देवी फंस गये थे और गंगा देवी की हालात तो और भी खराब थी. वह लपटों के करीब थी लेकिन उस जगह से निकल नहीं पा रही थीं. ऐसे में अपनी जान की परवाह किये बगैर तीनों पुलिसकर्मियों ने उन्हें सुरक्षित निकाला.

दिल्ली पुलिस के ये हैं वे 3 हीरो जिन्होंने जलते मकान से महिला को इस तरह बचाया

अगर आपको ये खबर या रक्षक न्यूज़ की और कोई खबर पसंद आये तो शेयर ज़रूर करें. आपकी टिप्पणी का भी स्वागत है.

1 COMMENT

Comments are closed.