प्रोबेशन के दौरान ही घायल हुए एक IPS अधिकारी ने धर लिया तस्कर

1173
आईपीएस अधिकारी हर्ष इन्दोरा
आईपीएस अधिकारी हर्ष इन्दोरा (बाएं फाइल फोटो) तस्कर को दबोचने के चक्कर में जख्मी हो गये. Photo/Delhi Police

हाल ही में भारतीय पुलिस सेवा में आये एक अधिकारी ने बुरी तरह से घायल होने के बावजूद कार में फरार हो रहे नशीले पदार्थों के एक तस्कर का पीछा नहीं छोड़ा और दो पुलिसकर्मियों की मदद से उसे धर दबोचा. 2016 बैच के ये आईपीएस अधिकारी हैं हर्ष इन्दोरा, जो अभी प्रोबेशनर हैं और दिल्ली के शाहदरा जिले में तैनात हैं. इस घटना के बारे में जिले की प्रमुख नुपुर प्रसाद ने ट्वीट करते हुए इनकी फोटो भी साझा की है.

डीसीपी नुपुर प्रसाद के मुताबिक़ हर्ष इन्दोरा के साथ हवलदार अशोक और सिपाही सुनील रात्रि गश्त पर थे जब उन्होंने कार में सवार तस्कर को पकड़ा. तस्कर ने फरार होने की कोशिश की और इन्दोर को घसीटता ले गया लेकिन इस अधिकारी ने बुरी तरह घायल होने के बाद भी उसे नहीं छोड़ा. तलाशी के दौरान तस्कर के पास से 134 ग्राम चरस बरामद की गई.

IPS अधिकारियों को अकेडमी में ट्रेनिंग के बाद तैनाती से पहले उन्हें थाना और पुलिस की विभिन्न इकाइयों में ज़मीनी स्तर पर काम सिखाया जाता है. ये एक तरह से पुलिस के काम की क्षेत्र में व्यवहारिक ट्रेनिंग होती है. कभी कभी उन्हें इसके लिए थानाध्यक्ष भी बनाया जाता है. हर्ष भी ऐसी ही ड्यूटी पर थे.

दिल्ली पुलिस
तस्कर को दबोचने में दिल्ली पुलिस के अशोक और सुनील की भी अहम भूमिका रही. Photo/Delhi Police