पटना में धाकड़ लिपि सिंह और गरिमा मलिक समेत कई अधिकारी सम्मानित

18
आईपीएस अधिकारी गरिमा मलिक और आईपीएस लिपि सिंह

बिहार के मोकामा से विधायक अनंत सिंह के घर पर रेड करके वहां से अत्याधुनिक असाल्ट राइफल एके – 47 और हथगोले बरामद करने वाली पुलिस टीम की अगुआ रही अधिकारी लिपि सिंह उन 14 आईपीएस अधिकारियों में से हैं जिन्हें बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय ने एक समारोह में सम्मानित किया. लिपि सिंह बाढ़ की उपमंडल अधिकारी (एसडीपीओ) हैं और ये रेड उन्होंने 16 अगस्त को ही की थी. बिहार पुलिस के अन्य 300 पुलिस कर्मियों को भी राजधानी पटना में इस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया.

लिपि सिंह के साथ, डॉन से नेता बने विधायक अनंत सिंह के यहाँ रेड में शामिल 13 सदस्यों के इस दल को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिए गए. पटना की एसएसपी गरिमा मलिक, देहात क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कोंतेश कुमार मिश्रा और एसपी सिटी जितेन्द्र कुमार के साथ अनिल कुमार सिंह एसपी (ऑपरेशंस) को राजीव नगर जेवरात लूट का सनसनीखेज़ मामला सुलझाने पर सम्मानित किया गया.

आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह

सीतामढ़ी के एसपी सुजीत कुमार, बेतिया के एसपी जयंत कुमार, बगहा के पूर्व एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता, पूर्व चम्पारण के एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा, दरभंगा के एसएसपी बाबूराम, पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा, मुंगेर के एसपी गौरव मंगला, मधेपुरा के एसपी संजय कुमार और सिवान के एसपी नवीन चन्द्र झा के नाम सम्मानित किये गये वरिष्ठ अधिकारियों की सूची में शामिल हैं.

सम्मान समारोह के दौरान बिहार के अतिरिक्त मुख्य सचिव आमिर सुभानी के अलावा प्रशासन और पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे. आमिर सुभानी ने वहां मौजूद अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के काम की तारीफ़ करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया. उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले को प्रोत्साहन मिलना चाहिए और इस सन्दर्भ में सम्मान समारोह जैसे कार्यक्रम कारगर तरीका है जिससे मनोबल बढ़ता है.

पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि बड़ी सोच के साथ काम करने वाले पुलिसकर्मियों को पब्लिक का व्यापक सहयोग मिलता है. अनन्त सिंह के प्रतिद्वंद्वी विवेक पहलवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज ना किये जाने से ताल्लुक सवाल को नज़रन्दाज़ करते हुये बिहार पुलिस के महानिदेशक ने मीडिया की खिंचाई करते हए इलज़ाम लगाया कि मीडिया नकारात्मक खबरें ही प्रमुखता से दिखाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here