अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अरविन्द कुमार ने खुद को गोली मार ली

124
मणिपुर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अरविन्द कुमार.

भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी अरविन्द कुमार ने आज शनिवार को खुद को गोली मार ली. आईपीएस अरविन्द कुमार मणिपुर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) के पद पर तैनात हैं. उन्हें ज़ख्मी हालत में इम्फाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अरविन्द कुमार मणिपुर कैडर के 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और यहाँ अपने गृह कैडर में वापसी से पहले इंटेलिजेंस ब्यूरो में दिल्ली में संयुक्त निदेशक के पद पर थे. कुछ दिन से वह अस्वस्थ बताये जा रहे थे और इसी साल उनकी कैडर के क्षेत्र में वापसी की वजह भी यही बताई जाती है. वह सशस्त्र पुलिस के प्रभारी थे और उन्होंने 5 जुलाई को ही यहाँ क़ानून व्यवस्था के अतिरिक्त महानिदेशक का नया पदभार सम्भाला था.

आईपीएस अरविन्द कुमार ने इम्फाल स्थित 2 मणिपुर राइफल्स कॉम्प्लेक्स में अपने निवास में आज दोपहर अपनी सरकारी बंदूक से खुद को गोली मारी. अस्पताल में उनका ऑपरेशन किये जाने की पुष्टि पश्चिम इम्फाल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मेघचंद्र सिंह ने की है जो खुद अस्पताल में मौजूद थे.

घटना की खबर मिलते ही पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी और राज्य के मुख्य सचिव जे सुरेश बाबू भी राज मेडिसिटी पहुँच गये जहां श्री कुमार भर्ती हैं. गोली उनके सिर में धंस गई थी और उनकी सर्जरी भी कामयाब बताई जा रही है. हालाँकि अरविन्द कुमार की हालत नाज़ुक है लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उपचार का असर दिखाई दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here