यूपी पुलिस में थाना या चौकी प्रभारी बनने के लिए इंटरव्यू

230
एसएसपी कलानिधि नैथानी

उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में थानों और पुलिस चौकियों के प्रभारी के तौर पर उन्हीं दारोगाओं को तैनात किया जायेगा जो इसके लिए तय किये गये इंटरव्यू की प्रक्रिया में पास होंगे. इंटरव्यू खुद यहाँ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी-SSP) ने लेने शुरू कर दिए हैं. इंटरव्यू की इस प्रक्रिया के तहत पुलिस अधिकारी की योग्यता, कार्य कुशलता, जानकारी, क्राइम की समझ और पुराना सर्विस रिकॉर्ड देखा जाता है. इसकी शुरुआत के तहत चार सब इंस्पेक्टर को पोस्टिंग दी गई.

थानों और पुलिस चौकी के प्रभारी बनने के इच्छुक 25 अधिकारियों ने शुक्रवार को पुलिस लाइंस में इस तरह के इंटरव्यू के लिए आमद की थी. उनमें से चार ही इस प्रक्रिया को पास कर सके. चारों को उसी वक्त चौकी प्रभारी बना दिया गया. एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि सिफारिशों या अन्य तौर तरीकों के आधार पर की जाने वाली तैनाती को खत्म करके ये प्रक्रिया शुरू की गई है जिससे अधिकतम पारदर्शिता रहे.

इंटरव्यू पास करने वाले दारोगाओं में शशि कुमार को साहिबाबाद थाना अंतर्गत शालीमार गार्डन चौकी, प्रदीप सिंह को कविनगर थाने की शास्त्रीनगर पुलिस चौकी, बृजेश कुमार को नगर कोतवाली की घंटाघर पुलिस चौकी और राघवेंद्र सिंह को विजयनगर थाना क्षेत्र में प्रताप विहार चौकी का प्रभार दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here