जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी बोधराज का दिल्ली के AIIMS में निधन

578
बोधराज
पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी एसपी) बोधराज की फाइल फोटो.

भारत के आतंकवाद ग्रस्त राज्य जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव बन्दोबस्त में तैनाती के वक्त सड़क दुर्घना में घायल हुए पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी एसपी) बोधराज को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज के बावजूद बचाया न जा सका. पिछले सप्ताह उन्हें श्रीनगर स्थित सेना के अस्पताल से एयर लिफ्ट करके दिल्ली लाया गया था जहां इलाज के दौरान ही उन्होंने अंतिम सांस ली.

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने डिप्टी एसपी बोधराज के देहांत पर अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना प्रकट की है. जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करके डीजीपी दिलबाग सिंह की तरफ से संदेश में कहा है कि बोधराज का निधन जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए बड़ी क्षति है.

बोधराज का अंतिम संस्कार भद्रवाह स्थित उनके पैतृक स्थान पर होगा. वह 16 नवंबर को उत्तरी कश्मीर के केरन में स्टाफ के साथ जा रहे थे जब उनका वाहन फिसल गया था. इसमें उनके साथ यात्रा कर रहे चार सिपाही रतन लाल, जहाँगीर अहमद, राकेश कुमार और संजीव कुमार भी घायल हुए थे. डीएसपी बोधराज को ज्यादा चोट आई थी. सेना के अस्पताल में शुरुआती इलाज के बाद उन्हें वहां से एयर एम्बुलेंस के जरिये दिल्ली लाया गया था और तब से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उनका इलाज चल रहा था.