चंडीगढ़ के नए डीजीपी के नाम में बदलाव , मधुप की जगह एसएस यादव बने पुलिस प्रमुख

42
सुरेन्द्र सिंह यादव चंडीगढ़ के डीजीपी बने

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय  ने सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में प्रवीर रंजन के स्थान पर मधुप तिवारी को पुलिस प्रमुख ( chandigarh police chief ) बनाने के अपने 9 फरवरी के फैसले को बदल दिया है. अब मधुप तिवारी नहीं बल्कि एसएस यादव ( surender singh yadav )  को चंडीगढ़ में डीजीपी के पद पर नियुक्त किया गया है. एसएस यादव भारतीय पुलिस सेवा के 1997 बैच के (एजीएमयूटी कैडर ) के अधिकारी हैं और पहले उनको अंडमान निकोबार के पुलिस के महानिदेशक के ओहदे पर स्थानांतरित करने का आदेश जारी हुआ था.  अंडमान निकोबार में उनको वहां तैनात आईपीएस देवेश श्रीवास्तव की जगह लेनी थी जो 1995 बैच के अफसर  हैं.

गृह मंत्रालय ने 9 फरवरी को दो अलग अलग आदेश जारी किये थे. एक आदेश आईपीएस प्रवीर रंजन के तबादले का था जिसमें उनको चंडीगढ़ के  डीजीपी के पद से हटाकर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ( central industrial security force ) में अतिरिक्त महानिदेशक बनाने से संबंधित था. दूसरा आदेश उपरोक्त अन्य अधिकारियों मधुप तिवारी , देवेश श्रीवास्तव और सुरेन्द्र सिंह यादव  के स्थानांतरण का था. बदलाव अब उसी में किया गया है .

गृह मंत्स्थारालय के 12 मार्च के आदेश

गृह मंत्रालय के कल ( 12 मार्च 2024 ) जारी , बदले हुए ,  आदेश के मुताबिक़ दिल्ली में तैनात  आईपीएस सुरेन्द्र सिंह यादव को चंडीगढ़ के डीजीपी पद पर तैनात किया जाएगा. इसी आदेश में कहा गया है कि 1995 बैच ( एजीएमयूटी कैडर ) के दोनों अधिकारियों मधुप तिवारी और देवेश श्रीवास्तव का स्थानांतरण रद्द किया जाता है .