CRPF के सालाना सम्मेलन में झारखंड सेक्टर रहा अव्वल

898
CRPF
CRPF के महानिदेशक राजीव राय भटनागर ने झारखंड महानिरीक्षक संजय आनंद राव लाठकर को विजेता ट्रॉफी प्रदान की. सबसे बाएं हैं IGP सीआरपीएफ अनुपम कुलश्रेष्ठ और सबसे दाएं हैं ADG सीआरपीएफ जावेद अख्तर.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) के मुख्यालय में वार्षिक प्रोविजनिंग कांफ्रेंस-2019 झारखंड सेक्टर को सीआरपीएफ का सर्वश्रष्ठ प्रोविजनिंग सेक्टर घोषित किया गया. दिल्ली में शुक्रवार को आयोजित इस कांफ्रेंस में झारखंड सेक्टर के अधीन रांची के ग्रुप सेंटर को ही सीआरपीएफ का सर्वश्रेष्ठ ग्रुप सेंटर भी चुना गया.

CRPF प्रत्येक हर साल अपने मुख्यालय में प्रोविजनिंग कांफ्रेंस करती है जिसमें पूरे देश में स्थित सीआरपीएफ के समस्त सेक्टर एवं ग्रुप केन्द्र के वरिष्ठतम अधिकारी हिस्सा लेते हैं, जिसमें बजट उपयोग, वित्तीय प्रबंधन, परिचालनिक स्टोर खरीदारी एवं फील्ड बटालियनों को सुसज्जित करने जैसे बिंदुओं पर विभिन्न कार्यालयों का मूल्यांकन किया जाता है.

इन्हीं बिन्दुओं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सेक्टर एवं ग्रुप केन्द्र को विभिन्न श्रेणियों में ट्रॉफियों से सम्मानित किया जाता है. इस साल झारखंड सेक्टर ने प्रोविजनिंग के मद में आवंटित बजट का शत प्रतिशत उपयोग किया एवं अन्य बिंदुओं पर भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए नम्बर एक रहा.

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और CRPF के झारखंड महानिरीक्षक संजय आनंद राव लाठकर ने सम्मेलन में झारखंड सेक्टर का प्रतिनिधित्व किया. महानिदेशक राजीव राय भटनागर ने उन्हें विजेता ट्रॉफी प्रदान की. इसके अतिरिक्त इसी सेक्टर के डीआईजी अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी महानिदेशक से विजेता ट्रॉफी ग्रहण की. श्री लाठकर ने झारखंड सेक्टर के अधीन सभी अधीनस्थ कार्यालयों के उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं कार्य दक्षता की सराहना करते हुए हार्दिक शुभकामना व्यक्त की हैं.