एनसीसी कैडेट्स सशस्त्र बलों में भर्ती हो मातृभूमि की सेवा करें : एडमिरल लान्बा

834
एनसीसी
एनसीसी कैडेटों द्वारा प्रभावी ‘सलामी गारद’का अवलोकन करते नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लान्बा.

भारत के नौसेना (Indian Navy) प्रमुख एडमिरल सुनील लान्बा (Admiral Sunil Lanba) ने सोमवार को दिल्ली कैंट स्थित करियप्पा परेड मैदान में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी-NCC) के गणतंत्र दिवस शिविर का दौरा किया. राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल पी.पी. मल्होत्रा ने उनका स्वागत किया.

एनसीसी
फ्लैग एरिया का निरीक्षण करते नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लान्बा.

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लान्बा ने एनसीसी की तीनों शाखाओं थल सेना, नौसेना एवं वायुसेना के चुने हुए कैडेटों द्वारा प्रभावी ‘सलामी गारद’ का अवलोकन किया. इसके बाद कैडेटों ने शानदार धुनें बजाईं. एडमिरल सुनील लान्बा ने विभिन्न सामाजिक जागरूकता विषय-वस्तुओं को चित्रित करते हुए सभी 17 NCC महानिदेशालयों के एनसीसी कैडेट्स के तैयार प्रभावशाली ध्वज क्षेत्र (Flag Area) देखा. यहाँ कैडेटों के बनाये नौसेना जहाजों के खूबसूरत मॉडल भी रखे गये थे.

बाद में, एडमिरल सुनील लान्बा ने बहुमुखी प्रतिभावान कैडेट्स के तैयार किये, समृद्ध भारतीय संस्कृति को चित्रित करते हुए, एक आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखा.

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लान्बा ने एक प्रभावशाली ‘सलामी गारद’ प्रस्तुत करने पर कैडेटों की सराहना तो की ही वह कैडेटों के ड्रिल एवं बड़ी संख्या में उनकी उपस्थिति से प्रभावित हुए. उन्होंने राष्ट्र निर्माण के प्रति एनसीसी कैडेट्स के योगदान एवं उनकी अदम्य भावना और आपदाओं के दौरान उनके सहयोग को दर्ज किया. एडमिरल सुनील लान्बा ने लंबी अवधि एवं उच्च जोखिम नौकायन के लिए नौसेना गतिविधियों में उनकी कोशिशों की तारीफ की. उन्होंने एनसीसी कैडेट्स से सशस्त्र बल में शामिल होने तथा मातृभूमि की सेवा करने का भी आह्वान किया.